shishu-mandir

मिशन बचपन के माध्यम से सुधार रहे बच्चों का बचपन, आंगनबाड़ी के 17 बच्चों की शिक्षा की जिम्मेदारी ली

उत्तरा न्यूज डेस्क
2 Min Read
IMG 20190916 WA0005
Screenshot-5

अल्मोड़ा:- ग्राम सभा रणखिल्ला निवासी आनंद राम पुत्र स्वर्गीय हरी राम पहाड़ के बच्चों के बीच कार्य करते हुए मिशन बचपन के माध्यम से आंगनबाड़ी के बच्चों का भविष्य सुधारने का प्रयास कर रहे हैं| उन्होंने बच्चों को शिक्षण सामग्री के साथ बी गणवेश भी वितरित किए|
बकौल आनंद उन्होंने बचपन से काफी संघर्ष किया और आज वह नोएडा में एक एक संतुष्ट जिंदगी जी रहे है। बताया कि वह खुद तो पलायन कर गए लेकिन उनकी आत्मा हमेशा अपने गाॅव के गरीब बच्चों की शिक्षा और स्वास्थ्य के बारे में सोच सोच कर परेशान रहती थी।इसलिए उन्होंने अपने कुछ नोएडा निवासी मित्रों के साथ मिलकर ग्राम रणखिल्ला के आगनवाड़ी केन्द्र में पढ़ रहे 17 बच्चों की शिक्षा की जिम्मेदारी ले ली है।
उनका उद्देश्य बच्चों को एक अच्छी शिक्षा देना और बच्चो को शारीरिक मानसिक और आधयात्मिक रूप से मजबूत करना है। उन्होंने अपने मित्रो के साथ मिलकर बच्चो को गरम कपड़े, जूते, मोजे, टोपी,कापी हैंडवाश, और अनेक प्रकार की शिक्षा सामग्री वितरित की।
उन्होंने बच्चों और अभिभावकों को काफी अच्छी मोटिवेट करने वाली बाते कहीं जिससे की समाज में एक पोजिटिव एनर्जी आए।
इस अवसर पर ग्राम रणखिला के पूर्व ग्राम प्रधान बहादुर राम, आगनबाड़ी कार्यकत्री पुष्पा ने इस मिशन बचपन में शामिल लोगों मनुज गुप्ता, दीपक अरोरा, प्रीति ग्रोवर, सुमन गोयल, नितिन वारीकू का धन्यवाद किया और संकल्प लिया कि वह भी इस मिशन में पूरा सहयोग करेंगे।

new-modern
gyan-vigyan
IMG 20190916 WA0003