अल्मोड़ा— बंद बसे चलाने की मांग को लेकर राज्य आंदोलनकारियों ने भेजा ज्ञापन

Newsdesk Uttranews
2 Min Read
fire broke out

अल्मोड़ा, 19 दिसम्बर 2023


राज्य आंदोलनकारियों ने उत्तराखण्ड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को पत्र लिखकर राज्य परिवहन निगम अल्मोड़ा डिपो की स्थगित बस सेवाओं को जल्द शुरू कराने की मांग की।


राज्य आंदोनकारियों द्वारा लिखे पत्र में कहा गया है कि उत्तराखण्ड परिवहन निगम ने अल्मोड़ा डिपो की शाम 5 बजे चलने वाली अल्मोड़ा -देहरादून बस सेवा, अल्मोड़ा -लमगड़ा -दिल्ली, अल्मोड़ा -टनकपुर,मासी चौखुटिया -अल्मोड़ा,अल्मोड़ा बेतालघाट दिल्ली आदि बस सेवाएं स्टाफ की कमी या अन्य कारणों से स्थगित कर दी गई हैं,जिससे जनता को काफी कठिनाई का सामना करना पड़ रहा है।


ज्ञापन में कहा गया था कि उम्मीद थी कि राज्य गठन के बाद से निगम की सेवाओं का विस्तार होगा और दूरस्थ क्षेत्रों तक उत्तराखण्ड परिवहन निगम की बसों को चलाया जाएगा लेकिन राज्य गठन के बाद से सेवाएं बढ़ाने के स्थान पर निगम ने उत्तर प्रदेश के समय से चली आ रही अनेक स्थानीय बस सेवाएं बंद कर दी है।


पत्र में इन स्थगित बस सेवाओं को शीघ्र चलाने के साथ साथ, रानीखेत मार्ग पर अल्मोड़ा रानीखेत भिकियासैंण स्याल्दे, अल्मोड़ा लमगड़ा -जैंती, अल्मोड़ा- भनोली -लोहाघाट -चंपावत, अल्मोड़ा -दन्या -ध्याड़ी बसौली के लिए भी उत्तराखंड परिवहन निगम की बस सेवाएं शुरू करने की मांग की गई है। पत्र में ब्रह्मानन्द डालाकोटी,जिला पंचायत सदस्य शिवराज बनौला,बिशंभर पेटशाली हे हस्ताक्षर है।

Joinsub_watsapp