shishu-mandir

मानस पब्लिक स्कूल का वार्षिक परीक्षाफल हुआ घोषित

Newsdesk Uttranews
2 Min Read
Screenshot-5

ढ़ूंगाधारा स्थित मानस पब्लिक स्कूल का वार्षिक परीक्षाफल घोषित हो गया है। 31 को घोषित किए गए परीक्षाफल का परिणाम शत प्रतिशत रहा।

new-modern
gyan-vigyan


कार्यक्रम का शुभारंभ वंदना स्तुति और दीप प्रज्वलित कर किया गया। इस मौके पर मानस पब्लिक स्कूल की उप प्रधानाचार्य रंजना भंडारी ने छात्र छात्राओं को शुभकामनाएं देते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की।


इसके बाद राष्ट्रीय गीत वंदे मातरम गाया गया। मानस पब्लिक स्कूल ढूंगाधारा अल्मोड़ा की प्रधानाचार्या मंजू बिष्ट ने परीक्षाफल घोषित करते हुए बताया कि कोरोना वैश्विक महामारी,के चलते छात्र,छात्राओं के पठन—पाठन के साथ ही शारीरिक और मानसिक गतिविधिया बुरी तरह से प्रभावित रही। खेल व रचनात्मक क्रियाकलाप बिल्कुल शून्य रहे।

प्रधानाचार्या मंजू बिष्ट ने कहा कि हालांकि सरकार द्वारा जारी दिशा निर्देशों के तहत ऑनलाइन पढ़ाई का विकल्प दिया गया था और यह सकारात्मक परिणाम वाला और प्रभावी नहीं रहा। कहा कि कुछ हद तक बच्चों को शिक्षा व शिक्षण पर पठन-पाठन से जोड़ने तक ऑनलाइन कक्षाओं का प्रभाव कह सकते हैं।

प्रधानाचार्या मंजू बिष्ट ने कहा कि ऑनलाइन क्लासेस कभी भी ऑफलाइन कक्षाओं का स्थान नहीं ले सकती खासकर प्राइमरी क्लास के बच्चों के लिए। कहा कि बच्चों के समुचित विकास के लिए बच्चों के बीच में सीधा संवाद कक्षा में उपस्थित होकर शिक्षक एवं बच्चों के बीच में ही हो सकता है। कहा कि जो आत्मीयता आमने-सामने बैठकर आ सकती है,वह ऑनलाइन पढ़ाई से नही आ सकती।


मानस पब्लिक स्कूल के शिक्षक एवं शिक्षिकाओं ने बच्चों को शिक्षण सत्र 2021-22 की अंकतालिका बच्चों एवं उनके अभिभावकों की उपस्थिति में प्रदान की।


मानस पब्लिक स्कूल के प्रबंधक कमल कुमार बिष्ट ने आशा जताते हुए कहा कि आगामी शिक्ष्ण सत्र में सभी चीजें अनुकूल एवं अच्छी रहेगी। कहा कि बच्चों के समुचित विकास के लिए सभी रचनात्मक क्रियाकलाप मानस पब्लिक स्कूल में चलाए जाने का निर्णय लिया गया है। कहा कि आउटडोर गेम्स,योगा, ताइक्वांडो, इंडोर गेम्स,संगीत,नृत्य आदि विधाओं के माध्यम से बच्चों में छुपी प्रतिभा को बाहर लाया जा सकता है।