उत्तराखंड महिला परिषद ने मनाया महिला दिवस

उत्तरा न्यूज डेस्क
2 Min Read
IMG 20190308 WA0189
Screenshot-5

holy-ange-school

दन्या सहयोगी -: अंतर्राष्टीय महिला दिवस के अवसर पर दन्या में उत्तराखंड महिला परिषद ने महिला सम्मेलन का आयोजन किया। स्वावलंबन भवन चलमोड़ीगाड़ा में आयोजित कार्यक्रम में क्षेत्र के करीब दो दर्जन गांवों के महिला समूह नारों, गीतों व तख्तियों के साथ कार्यक्रम स्थल पर पहुँचे।
सम्मेलन में महिलाओं ने नुक्कड़ नाटकों व प्रेरणा गीतों से महिला सशक्तिकरण का संदेश दिया। इस दौरान महिलाओं ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों किये और उत्सव मनाया।
दीप प्रज्वलन के साथ कार्यक्रम का आरंभ हुवा। कार्यक्रम में अतिथियों व कार्यकर्ताओं का बैच लगाकर स्वागत हुआ।
सम्मेलन में महिलाओं ने कहा कि आज महिलाएं हर क्षेत्र में आगे आ ही हैं लेकिन हमारी चुनौतियां अभी खत्म नहीं हुई है। सुवर व बंदरों द्वारा फसलों व जान- माल का नुकसान दिन पर बढ़ता जा रहा है। इस दौरान महिलाओं ने नाटक के माध्यम से जंगली जानवरों से हो रहे नुकसान को रेखांकित किया।
उत्तराखंड महिला परिषद की अध्यक्षा अनुराधा पांडेय ने कहा कि महिलाएं संगठित हुई है जिससे सामाजिक रूप से सशक्त हो रही है लेकिन अब रोजगार में भी महिलाओं को सशक्त होना है। जिला पंचायत सदस्य निर्मला भैसोड़ा ने कहा कि महिलाओं के लिए आज उत्सव का दिन है। इस मौके पर अनिल पंत, पुष्प पुनेठा, रमा जोशी, माधवी पांडेय, पुष्पा पांडेय, गणेश पांडेय, सुरभि जोशी, कौशल्या देवी, बिना पांडे, बिमला पांडेय, माया पांडेय आदि महिलाओं ने संबोधित किया। सम्मेलन में दन्या, गौली, मुनौली, आटी, रूवाल आदि दर्जनों गांवों की करीब दो सौ महिलाओं ने भागीदारी की। कार्यक्रम का संचालन अनिला पंत तथा अध्यक्षता जिला पंचायत सदस्य निर्मला भैसौड़ा ने की।

ezgif-1-436a9efdef
IMG 20190308 WA0186

Joinsub_watsapp