shishu-mandir

कुविवि के डा. भट्ट को मिला महर्षि पतंजलि सम्मान

उत्तरा न्यूज डेस्क
2 Min Read
Screenshot-5

डेस्क- काशीपुर में हुए एक कार्यक्रम में कुमाऊँ विश्वविद्यालय के योग विभाग के अध्यक्ष डॉ नवीन भट्ट को योग रत्न महर्षि पतंजलि सम्मान से सम्मानित किया गया.

new-modern
gyan-vigyan

योग विभाग,राजकीय महाविद्यालय काशीपुर द्वारा योग के क्षेत्र में अभूतपूर्ण कार्य कर कुमाऊँ विश्वविद्यालय में हजारों योग प्रशिक्षितों को प्रेरित कर स्वस्थ्य भारत -समृद्ध भारत अभियान में लगा कर प्रतिवर्ष एक माह तक समाज को निशुल्क योग प्रशिक्षण देकर सशक्त भारत के निर्माण में योगदान के लिए योग विभाग ,राजकीय महाविद्यालय,काशीपुर द्वारा योग रत्न महर्षि पतंजलि सम्मान से सम्मानित किया गया.

saraswati-bal-vidya-niketan

कुमाऊँ विश्वविद्यालय के योग विभाग के अध्यक्ष डॉ नवीन भट्ट के सम्मान में योग विभाग में सम्मान समारोह आयोजित किया गया. इस अवसर पर कुमाऊं विश्वविद्यालय के योग विभाग के अध्यक्ष डॉ नवीन भट्ट ने कहा कि वर्तमान में योग की शक्ति को सम्पूर्ण विश्व पहचान रहा है .
उन्होंने कहा कि महर्षि पतंजलि ने योग की विधा को समाज के लिए पिरोया था जिसका लाभ आज सम्पूर्ण विश्व ले रहा है.उन्होंने कहा कि महर्षि पतंजलि के योगदान को कभी भुलाया नही जा सकता.
योग विभाग के प्रभारी डॉ कृष्ण कुमार ने कहा कि योग एक जीवन पद्धति है जो जीवन का मार्ग प्रशस्त करती है.

इस अवसर पर योग विभाग के प्रभारी डॉ कृष्ण कुमार,गिरीश अधिकारी,हर्षित शर्मा,मनोज बिष्ट,अनुज चौधरी,पीयूष भारद्वाज, दिव्यानि मित्तल,रेणु नेगी,रेहा कश्यप,प्रशांत सिंह,प्राची,आकाश चंद्रा ,भुवन रेखाडी, वीरेंद्र,आशीष कुमार,सचिन कुमार,भूमिका पंत,सुमन रानी,निक्की शर्मा,प्रतिभा शर्मा,हिमानी पांडेय,मोहित कुमार,दिव्या चौधरी,तरुण चौहान,अर्चना तिवारी,नेहा तिवारी,ऊषा, रुचि,रजत शर्मा,अंजू रानी,भजन सिंह,राहुल कुमार,रोहित कुमार,पूजा चंद्रा,मनोज रावत,पवन ,संजय सैनी,कामेंद्र सिंह,केवल सिंह,साकेत कुमार ,रोशनी सैनी आदि सैकड़ो लोग उपस्थित थे.