shishu-mandir

LPG cylinder के दामों में लग गई आग, इतने रुपए महंगा हुआ सिलेंडर, देखिए नए दाम

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

LPG Cylinder New Price :
आज यानि 1 मार्च को सिलेंडर के नए दामों का ऐलान कर दिया गया है। जैसा कि रूस यूक्रेन युद्ध के बाद अंदाजा लगाया ही जा रहा था कि, सिलेंडर के दामों में बढ़ोतरी होने जा रही है, ऐसा ही हुआ भी। अभी यह बढ़ोतरी commercial cylinder पर लागू हुई है, लेकिन जल्द ही घरेलू एलपीजी सिलेंडर भी महंगा हो सकता है। चलिए जानते हैं कितना महंगा हुआ सिलेंडर।

new-modern
gyan-vigyan


तेल कंपनियों के द्वारा commercial cylinder के नए दाम जारी कर दिए गए हैं और इस बार ग्राहकों को बड़ा झटका लगा है । 1 मार्च से 19 KG वाला commercial LPG cylinder 105 रुपए महंगा हो गया है। LPG cylinder की नई Rate list जारी होने के बाद दिल्ली में 19 किलो वाले कमर्शियल सिलेंडर की कीमत 2012 रुपए पहुंच गई है, जबकि कोलकाता में
commercial LPG cylinder की कीमत 2095 रुपए मुंबई में 1963 रूपए और चेन्नई में 2145 रूपए पहुंच गई है।

saraswati-bal-vidya-niketan


घरेलू सिलेंडर के बढ़ने जा रहे है दाम


हम सभी जानते हैं कि देश के 5 राज्यों में चुनाव चल रहे हैं और 7 मार्च को यूपी में आखिरी चरण के चुनाव होंगे और इसके बाद हमें domestic cylinder के दामों में भी बड़ी बढ़ोतरी देखने को मिल सकती है। आपको बता दें कि पिछले कुछ महीनों में अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दाम $100 प्रति बैरल के दाम को भी पार कर गए हैं। ऐसे में अभी तक देश में घरेलू सिलेंडर के दाम नहीं बढ़े, लेकिन आशंका जताई जा रही है कि जैसे ही चुनाव खत्म होंगे, वैसे ही गैस के दामों में 100 से 200 तक की बढ़ोतरी हो सकती है।