Join WhatsApp

News-web

Lok Sabha Election Result : मुसलमानो से हुई नाराज तो मायावती ने कह दी यह बड़ी बात, मिली चुनाव में करारी हार

Published on:

Lok Sabha Election Result : लोकसभा चुनाव के नतीजे के बाद बसपा प्रमुख मायावती ने अपने मन की भड़ास निकाली है। उन्होंने कहा कि मुस्लिम समाज को उचित प्रतिनिधित्व देने के बाद भी मुस्लिम समाज हमें वोट नहीं दे रहा है। अब आगे सोच समझ कर ही पार्टी द्वारा इन्हें मौका दिया जाएगा ताकि पार्टी को आगे भविष्य में इस बार की तरह भारी नुकसान ना उठाना पड़े।

चुनाव नतीजों पर मायावती की प्रतिक्रिया

बसपा प्रमुख मायावती ने लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजे पर अपना रिएक्शन दिया है। उन्होंने मुस्लिम को पार्टी में हार का जिम्मेदार ठहराया और कहा कि भविष्य में अब वह सोच समझकर फैसला लेगी। मायावती ने कहा कि बहुजन समाज पार्टी का खास अंग मुसलमान समाज है लेकिन वह उन्हें ठीक से समझ नहीं पाया तो अब ऐसी स्थिति में उन्हें भी सोच समझकर चुनाव में पार्टी के द्वारा मौका दिया जाएगा। ताकि पार्टी आगे भविष्य में किसी तरह के नुकसान ना उठाएं।

बसपा का वोट प्रतिशत

मायावती की पार्टी यूपी में एक भी सीट नहीं जीत पाई है। यूपी में बसपा का वोट प्रतिशत 9.39 है। वहीं अगर पूरे देश की बात की जाए तो बीएसपी का वोट प्रतिशत केवल 2.04 है। बदा दें कि बसपा ने उत्तर प्रदेश में 23 मुस्लिम और 15 ब्राह्मणों को टिकट दिया था। 2019 के लोकसभा चुनाव में उन्होंने 6 टिकट मुस्लिमों को दिया था। बसपा चीफ मायावती 2024 का लोकसभा चुनाव अकेले लड़ने का फैसला किया था। मगर चुनाव में उनकी पार्टी को करारी हार का सामना करना पड़ा।

यूपी पर सबकी निगाहें

लोकसभा चुनाव 2024 में हर के बाद मायावती ने कहा कि इस चुनाव में खासकर उत्तर प्रदेश पर पूरे देश की निगाहें टिकी हुई थी और यहां जो परिणाम सामने आए हैं वह जनता के सामने हैं। हमारी पार्टी इसको गंभीरता से लेकर हर स्तर पर गहराई से विश्लेषण करेगी और पार्टी के हित में जो भी कदम होगा उठाएगी ताकि आगे भविष्य में पार्टी को इस तरह की हार का सामना न करना पड़े।