shishu-mandir

अल्मोड़ा में लॉक डाउन(lock down) के दौरान अब ​तब बिजली विभाग को 4 करोड़ का नुकसान

Newsdesk Uttranews
3 Min Read
Screenshot-5

समाचार से संबंधित वीडियो यहां देखें

new-modern
gyan-vigyan

saraswati-bal-vidya-niketan

see video

अल्मोड़ा:28 अप्रैल— लॉक डाउन(lock down) के साइड इफेक्ट सोसाईटी और सिस्टम के हर छोर से नजर आ रहे हैं। लॉक डाउन (lock down) की इस अ​वधि में ही अल्मोड़ा बिजली विभाग को ही करीब चार करोड़ का नुकसान हो गया है।

ee pangte

यूपीसीएल की वसूली इस अवधि में सर्वाधिक प्रभावित हुई हैं मार्च माह की बात करें तो इस महिने कुल वसूली लक्ष्य 6 करोड़ के सापेक्ष मात्र 2.67 ​करोड़ रुपये की ही वसूली ही हुई।

जबकि अप्रैल माह में भी वसूल और बिल निर्गत करने की कार्रवाई प्रभावित हुई है। कार्यालय में काम नहीं हो पा रहा है। और कई लोग बिल जमा नहीं कर पाए और कर्मचारी भी घर—घर जाकर वसूली नहीं कर पाए।

अल्मोड़ा में अभी भी आन लाईन बिल जमा करने का क्रेज काफी कम है। अभी भी 15 से 20 प्रतिशत उपभोक्ता ही आन लाइन बिल जमा करते हैं। जबकि ग्रामीण क्षेत्रों में इसका प्रतिशत और भी कम है।

see video

यूपीसीएल के अधिशासी अभियंता दीन दयाल पांगती ने बताया कि इन दो माह में करीब चार करोड़ रुपये का राजस्व नुकसान हुआ है। अप्रैल माह में भी अभी तक राजस्व वसूली और बिल निर्गत करने का कार्य नहीं हो पाया है।

वसूली भी प्रभावित हुई है। उन्होंने उपभोक्ताओं से बिल जमा करने के आन लाईन माध्यमों का प्रयोग करने की अपील करते हुए कहा कि उपभोक्ताओं का यह सहयोग विभाग के लिए काफी राहत भरा हो सकता है।

धौलछीना में हाइटेंशन लाईन के करंट हुई मौत पर मुआवजा देगा विद्युत विभाग

अल्मोड़ा: 26 अप्रैल को धौलछीना में हाईटेंशन लाइन की चपेट में आकर मरे युवक के परिजनों को विद्युत विभाग मुआवजा देगा। कटौचिया निवासी राजू मेहरा 32 वर्ष नाम का युवक जंगल में बकरियां चराने गया था तभी उसे हाइटेंशन लाइन से करंट लग गया था। और उसकी मौत हो गई थी। एक्शन दीन दयाल पांगती ने बताया कि मृतक के परिजनों को विभाग मुआवजा दे रहा है और आज ही 80 हजार रुपये अहैतुक सहायता के रूप में दिए जाएंगे।