shishu-mandir

लॉक डाउन (Lock down): मरीज बन कर जांच को पहुंचे एसपी, लापरवाही बरतने पर दरोगा सस्पेंड (Suspend)

UTTRA NEWS DESK
2 Min Read
Lock down
Screenshot-5

new-modern
gyan-vigyan

रुद्रपुर, 1 अप्रैल 2020
उधमसिंह नगर के रामपुर बॉर्डर में लॉकडाउन (Lock down) के दौरान डयूटी में लापरवाही बरतना एक दरोगा को भारी पड़ गया. एसएसपी ने दरोगा को तत्काल ​सस्पेंड कर दिया है. एसएसपी ने सभी पुलिसकर्मियों को मुस्तैदी से अपना कार्य करने के निर्देश दिए है.

दरअसल रामपुर बॉर्डर पर व्यवस्थाओं को परखने के लिए बीते मंगलवार की देर शाम एसएसपी बरिंदरजीत सिंह ने एसपी सिटी देवेंद्र पिंचा को निजी कार में सवार होकर मरीज लेकर जाने की बात कहकर निकलने के निर्देश दिए.

निर्देश के अनुसार ही एसपी सिटी देर रात खुद मरीज बनकर एक निजी वाहन में रामपुर बॉर्डर पहुंचे. जहां कोतवाली में तैनात दरोगा संजीव कुमार की ड्यूटी लगाई गई थी.

दरोगा संजीव कुमार ने वाहन चालक से पूछताछ की. चालक ने मरीज की तबीयत ज्यादा खराब होने के बाद कही तो दरोगा ने दरियादिली दिखाकर कार में बैठे लोगों के मेडिकल संबंधित दस्तावेज तक नहीं जांचे और कार को आगे भेज दिया.

एसपी सिटी ने पड़ताल की रिपोर्ट एसएसपी बरिंदरजीत सिंह को दी। उन्होंने तत्काल प्रभाव से दरोगा संजीव कुमार को सस्पेंड कर दिया. एसएसपी ने बताया बॉर्डरों पर चेकिंग में लापरवाही करना बड़ी चूक है.

लॉकडाउन (Lock down) के दौरान किसी भी वाहन को राज्य में प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा. उन्होंने सभी पुलिसकर्मियों को मुस्तैदी के साथ अपने कर्तव्यों का निर्वहन करने के निर्देश दिए है.