shishu-mandir

Coronavirus Lock down: ढील में कइयों ने की मनमानी, कोई नियम से चला

UTTRA NEWS DESK
2 Min Read
?????????????

new-modern
gyan-vigyan

पिथौरागढ़ सहयोगी, 28 मार्च 2020
लॉक डाउन (Lock down) में आवश्यक सेवाओं संबंधी दुकानों को खोलने की समय सीमा बढ़ाने के बाद भी जनपद में लोग नियमों का पालन करते कम नजर आए.

saraswati-bal-vidya-niketan

यह स्थिति खासकर सुबह 10 बजे तक और जिला मुख्यालय में ज्यादा दिखी. राशन व सब्जी के लिए लोग भीड़ के रूप में नजर आए. इसके बावजूद अनेक उपभोक्ताओं और दुकानदारों ने धैर्य का परिचय देते हुए नियमों का पालन किया. इस दौरान जिलाधिकारी ने गैस की होम डिलीवरी, अन्य आवश्यक सेवाओं की स्थिति का जायजा भी लिया.

शुक्रवार को सुबह 7 बजते ही गांधी चौक में सब्जी की दुकानों, केमू स्टेशन में सब्जी आपूर्ति करने वाले ट्रकों तथा कई अन्य दुकानों मेंं खरीददारी के लिए लोग काफी संख्या में जुटे. पुलिस टीमें लोगों को चेतावनी देती आती जाती रही मगर पुलिस के जाते ही दुकानों में फिर वही हालात बन जाते. इस पर टकाना तिराहे के पास एक सब्जी वाले का चालान कर जुर्माना लगाया. (Lock down)

इसके अलावा चौपहिया वाहनों पर प्रतिबंध और दोपहिया पर सिर्फ एक व्यक्ति यानि चालक के नियम की भी धज्जियां उड़ीं. गुप्ता तिराहे, टकाना आदि में पुलिस वाले अधिकांश समय मूकदर्शक ही बने रहे. इसके बावजूद अनेक लोग वाहनों और दुकानों में नियमों का पालन करते भी दिखे.

कुछ दुकानदारों के अनुसार शुक्रवार को सुबह 7 से अपराह्न 1 बजे तक दुकानें खुलने के बारे में अनेक लोगों को पता ही नहीं था. जिला मुख्यालय में भी रात करीब 10 बजे इस बारे में अनाउंसमेंट करना शुरू किया गया था. (Lock down)