shishu-mandir

माल्या की ‘कैलेंडर गर्ल’ बन चुकी हैं लीजा हेडन

Newsdesk Uttranews
3 Min Read

new-modern
gyan-vigyan

मुंबई। लीजा सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय नजर आ रही हैं। आए दिन वो नए पोस्ट और तस्वीरें साझा कर अपडेट देती रहती हैं। लीजा हेडन का जन्म 17 जून, 1986 को चेन्नई में हुआ था। लीजा इस साल अपना 35वां जन्मदिन मना रही हैं। लीजा मॉडल और एक्टर होने के साथ-साथ एक फैशन डिजाइनर भी हैं। उनका पूरा नाम एलिजाबेथ मेरी हेडन है। लीजा के पिता मलयाली हैं जबकि मां ऑस्ट्रेलियन हैं। भारत में आकर मॉडलिंग शुरू करने से पहले लीजा अफगानिस्तान और अमेरिका में रह चुकी हैं।

saraswati-bal-vidya-niketan

जल्द बनने वाली हैं तीसरी बार मां
लीजा दो बेटों की मां हैं और जल्द ही तीसरी बार मां बनने वाली हैं। लीजा ने कई बार इस बात का जिक्र किया है कि वह तीसरे बच्चे के रूप में एक बेटी चाहती हैं। एक इंटरव्यू के दौरान लीजा ने बताया था कि इसी महीने जून में वे अपने तीसरे बच्चे को जन्म देंगी। लीजा आए दिन बेबी बंप फ्लॉन्ट करते हुए अपनी फोटो फैंस के साथ शेयर करती रहती हैं। हाल ही में एक यूजर ने पूछ भी लिया था कि क्या उन्हें प्रेग्नेंट होना पसंद है जिसपर लीजा ने मजेदार जवाब दिया था।

‘आयशा’, ‘रास्कल’, ‘क्वीन’ जैसी फिल्मों में नजर आ चुकीं लीजा हेडन एक्टिंग से पहले विज्ञापन की दुनिया में एक जाना पहचाना नाम थीं। भारत में उनका पहला विज्ञापन हुंडई i20 कार के लिए था जबकि ऑस्ट्रेलिया में उन्होंने स्ट्रेच मार्क क्रीम का पहला ऐड किया था। लीजा बचपन से ही योग की शौकीन रही हैं। उन्होंने मनोविज्ञान की पढ़ाई की इसके बाद साइड जॉब के लिए ऑस्ट्रेलिया में मॉडलिंग की शुरुआत कर दी। 

अनिल कपूर ने एक कॉफी शॉप में लीजा को देखा और तुरंत उन्हें फिल्म ‘आयशा’ के लिए साइन कर लिया। फिल्म की शूटिंग शुरू करने से पहले लीजा एक्टिंग की ट्रेनिंग लेने न्यूयॉर्क गई थीं। इस फिल्म में अनिल कपूर की बेटी सोनम कपूर भी नजर आई थीं। लीजा हेडन साल 2011 में विजय माल्या के किंगफिशर कैलेंडर के लिए भी फोटोशूट करवा चुकी हैं।

लीजा ने अपने मॉडलिंग करियर की शुरुआत महज 17 साल की उम्र से ही कर दी थी। साथ ही कई जानी-मानी मैग्जीन की कवर गर्ल बन अपनी अदाओं से लोगों को दीवाना बना चुकी हैं। इसके अलावा वह एक ट्रेंड भरतनाट्यम डांसर भी हैं। लीजा बॉलीवुड में ‘आयशा’, ‘रास्कल’, ‘क्वीन’, ‘द शौकीन्स’, ‘संता बंता प्राइवेट लिमिटेड’, ‘हाउसफुल-3’, ‘ऐ दिल है मुश्किल’ जैसी फिल्मों में काम कर चुकी हैं।

लीजा हेडन ने 29 अक्टूबर 2016 को अपने लॉन्ग टाइम ब्वॉयफ्रेंड डिनो लालवानी से शादी की थी। दोनों थाईलैंड के फुकेट में स्थित अमनपुरी बीच रिजॉर्ट में शादी के बंधन में बंधे थे। लीजा के पति पाकिस्तानी मूल के ब्रिटिश एंटरप्रेन्योर गुल्लू ललवानी के बेटे हैं। दोनों ने करीब दो साल तक एक दूसरे को डेट करने के बाद शादी रचाई थी।