News-web

Liquor Price: शराब हुई सस्ती, 1 जुलाई से घटेंगे बियर समेत प्रीमियम शराब ब्रांडों के दाम

Updated on:

News

शराब पीने वालों के लिए एक खुशखबरी सामने आ रही है। बताया जा रहा है कि 1 जुलाई से दक्षिण के राज्य कर्नाटक में शराब सस्ती हो जाएगी। कर्नाटक सरकार ने शराब की कीमत कम करने का फैसला किया है। राज्य सरकार ने 1 जुलाई से राज्य में बीयर समेत प्रीमियम शराब ब्रांडों की कीमत में कमी की घोषणा की है।

शराब पीने वालों के लिए बड़ी खबर है। 1 जुलाई से दक्षिण के राज्य कर्नाटक में शराब सस्ती होने जा रही है। कर्नाटक सरकार ने शराब की कीमत कम करने का फैसला लिया है। राज्य सरकार ने 1 जुलाई से राज्य में बीयर समेत प्रीमियम शराब ब्रांडों की कीमतों में कमी की घोषणा की है।

राज्य सरकार की मसौदा अधिसूचना, जो अगले महीने लागू होगी। इसमें महंगी प्रकार की शराब पर उत्पाद शुल्क कम कर दिया है। सरकार ने पड़ोसी राज्यों में शराब की बिक्री के साथ कंपटीशन में लाने के लिए 14 विभिन्न श्रेणियां में प्रीमियम शराब की कीमतों में भी संशोधन किया है।

इस कदम से सेमी प्रीमियम और शराब के अन्य ब्रांडों को स्थानीय स्तर पर अधिक किफायती बनाने की उम्मीद है। सरकार के अनुसार, इससे सस्ती शराब के लिए दूसरे राज्यों का सहारा लेने की बजाय कर्नाटक में ही इसे खरीदना संभव हो सकेगा।

बता दें कि 750 मिलीलीटर बोतल ग्रेटा की संशोधित कीमत, पहले रु. 2000. लेकिन 1 जुलाई से 1700 और रु. 1800 के बीच उपलब्ध है। इसी प्रकार 5000 रु. शराब लगभग 3600-3700 और 7100 रु. एशियानेट की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि शराब की कीमत 5200 रुपये होगी।