shishu-mandir

शादी की तैयारी में था लेस्बियन जोड़ा : पुलिस ने पहुंचा दिया नारी निकेतन

Newsdesk Uttranews
3 Min Read

सलीम मलिक

new-modern
gyan-vigyan

saraswati-bal-vidya-niketan

शक्तिफार्म। उत्तराखण्ड के शक्तिफार्म इलाके में पुलिस ने एक ऐसे लेस्बियन जोड़े को नारी निकेतन भेज दिया जो घर से भागकर हरियाणा में विवाह रचाने की तैयारी में शादी का जोड़ा तक पहन चुका था. फिल्मी कहानी से मिलती-जुलती इस कहानी की मुख्य पात्र न केवल पूर्व से ही शादीशुदा है बल्कि बीते चार साल से अपने पति के साथ सुखमय वैवाहिक जीवन गुजार रही थी.

https://uttranews.com/2018/10/11/jageswardham-me-aniyamittao-ki-janch-suru/

यूएसनगर जिले के शक्तिफार्म इलाके के गांव की एक विवाहिता ज्योत्सना (परिवर्तित नाम)  शुक्रवार को अपने भाई के साथ अपने मायके चली गई थी. शनिवार की सुबह यह विवाहिता अपने मायके से रहस्यमय ढंग से गायब हुई तो उसके पति ने शक्तिफार्म पुलिस को उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट देते हुये अपनी पत्नी को तलाश करने की गुहार लगाई. जिसके बाद सक्रिय हुई शक्तिफार्म पुलिस चौकी ने महिला के लापता होने की सूचना जिले की एसओजी को देते हुये उसकी लोकेशन आदि टटोलनी शुरु कर दी. मोबाइल फोन के आधार पर युवती की लोकेशन हरियाणा के चरखी दादरी में मिलने पर पुलिस ने युवती की तलाश में हरियाणा में जाल बिछाना शुरु कर दिया.

https://uttranews.com/2019/06/28/dead-body-found-in-pithoragarh/

गुमशुदा युवती की बिल्कुल सटीक लोकेशन मिलने पर पुलिस ने जब मौके पर छापा मारा तो वहां का नजारा देखकर पुलिस के होश उड़ गये. गुमशुदा हुई युवती इलाके की ही एक और युवती पूजा (परिवर्तित नाम) के साथ शादी के जोड़े में थी. असमंजस में पड़ी पुलिस उस समय तो बिल्कुल ही हक्की-बक्की रह गई जब मौके पर मौजूद दोनो युवतियो ने अपने को बालिग बताते हुये एक-दूसरे के साथ विवाह करने का इरादा पुलिस के सामने प्रकट किया. बहरहाल चौकी में दर्ज मामले का हवाला देते हुये पुलिस दोनो को हरियाणा के चरखी दादरी इलाके से पकड़कर शक्तिफार्म पुलिस चौकी ले आई. शक्तिफार्म पहुंचने के बाद युवती ने अपने पति को छोड़ने का ऐलान करते हुये उससे अपना पुराना रिश्ता खत्म करने की जिदद पकड़ी तो परिजन उसे पुलिस के हाल पर छोड़कर पुलिस चौकी से अपने घर चले आये. बाद में दोनो युवतियां पुलिस के सामने ही आपस में विवाह करने की जिदद पर उतारु हो गईं तो पुलिस ने उनके सीआरपीसी की धारा 164 के तहत बयान दर्ज कराते हुये दोनो युवतियो को अब नारी निकेतन भेजे जाने की कार्यवाही शुरु कर दी है।

https://uttranews.com/2018/08/25/beti-padho-beti-bachao/

चौकी प्रभारी ने बताया कि जिस समय दोनो युवतियो को हरियाणा से पकड़ा गया उस समय दोनो विवाह के जोड़े में थीं. दोनो के पास से विवाह का सामान भी बरामद हुआ है. इस मामले में इलाके में चर्चा है कि पूजा लेस्बियन है तथा उसने ज्योत्सना को अपने मोहपाश में फांस लिया है. दूसरी ओर ज्योत्सना के पति ने भी पुलिस के सामने अपना गृहस्थ जीवन उजड़ने की गुहार लगाते हुये उसे बचाने की अपील की है।

https://uttranews.com/2019/05/06/nanisar-se-berang-lauti-cbcid-ki-team/