shishu-mandir

गुलदार (leopard) का आतंक— लोधिया में एक दिन में 3 लोगों पर गुलदार का जानलेवा हमला, ग्रामीणों ने डीएफओ को सौंपा ज्ञापन

Newsdesk Uttranews
4 Min Read

अल्मोड़ा, 04 मार्च 2021
नगर समेत ग्रामीण क्षेत्रों में गुलदार (leopard)
का आतंक थमने का नाम नहीं ले रहा है। नगर से लगे लोधिया क्षेत्र में गुलदार ने 3 लोगों पर जानलेवा हमला कर दिया। इस घटना के बाद ग्रामीणों में भय का माहौल है।

new-modern
gyan-vigyan

यह भी पढ़े….

Almora- मुख्यमंत्री के फैसले से बदल जाएगी अल्मोड़ा की पहचान, कांग्रेस जिला उपाध्यक्ष ‌की प्रतिक्रिया

गुरुवार को स्थानीय जनप्रतिनिधियों ने प्रभागीय वनाधिकारी को ज्ञापन सौंप क्षेत्र में पिंजरा लगाने की मांग की है। ग्रामीणों ने चेतावनी दी है कि अगर विभाग द्वारा शीघ्र पिंजरा नहीं लगाया गया तो वह अल्मोड़ा— हल्द्वानी हाइवे में जाम करने का बाध्य होंगे।

saraswati-bal-vidya-niketan

यह भी पढ़े….

Uttarakhand budget- त्रिवेंद्र सरकार के आखिरी बजट में घोषणाओं का तड़का

डीएफओ को सौंप गए ज्ञापन में ग्रामीणों ने कहा कि बीते बुधवार की सुबह करीब 6 बजे बर्शिमी लोधिया निवासी मोहन रावत पुत्र स्व. जमन सिंह व राजेंद्र लटवाल पुत्र स्व. भीम लटवाल स्कूटी में सवार होकर लोधिया से अल्मोड़ा की ओर आ रहे थे। ​करबला से हल्द्वानी की ओर कुछ दूरी पर स्थित विवेकानंद विश्राम गृह के पास गुलदार ने चलती स्कूटी में दोनों पर हमला करने का प्रयास किया। लेकिन गुलदार (leopard) का पंजा स्कूटी में पीछे से सवार राजेंद्र सिंह लटवाल के बैग में लगा। दोनों ने मौके से भाग कर अपनी जान बचाई।

वही, इसी दिन स्थानीय निवासी चंदन सिंह पुत्र प्रताप सिंह पर भी गुलदार (leopard) ने हमला करने का प्रयास किया। बर्शिमी लोधिया निवासी महेंद्र कुमार पुत्र तारी राम खत्याड़ी में टेलरी का काम करते है। गुरुवार की शाम वह काम से घर को लौट रहे थे। शाम करीब साढ़े 5 बजे गुलदार ने करबला से कुछ दूरी पर स्थित खाद गोदाम के पास अचानक उन पर हमला कर दिया। महेंद्र के हो—हल्ला करने के बाद गुलदार वहां से भाग गया। ​गुलदार ने महेंद्र कुमार के पैर में अपने पंजे से दो घाव कर दिए।

यह भी पढ़े….

बिग ब्रेकिंग — गैरसैंण (Gairsain) बनी ​उत्तराखण्ड की तीसरी कमिश्नरी, अल्मोड़ा, चमोली सहित चार जिले होंगे शामिल

Almora आम आदमी पार्टी ने भाजपा पर लगाए आरोप

एक दिन के भीतर गुलदार (leopard) द्वारा 3 लोगों पर जानलेवा हमला किए जाने से ग्रामीण खौफजदा है। बताते चले कि नगर क्षेत्र के नजदीक स्थित होने से बर्शिमी गांव व आस पास क्षेत्र के कई लोग मेहनत मजदूरी के लिए नगर क्षेत्र में आते है। देर शाम तक लोग घरों को लौटते है। लेकिन गुलदार के हमले के बाद लोगों में भय का माहौल बना हुआ है।

स्थानीय जनप्रतिनिधियों व ग्रामीणों ने वन विभाग से शीघ्र गुलदार (leopard) की गतिविधि वाले क्षेत्र में पिंजरा लगाने की मांग की है। मांग पूरी नहीं होने पर अल्मोड़ा—हल्द्वानी हाइवे जाम करने की चेतावनी दी है।

यह भी पढ़े….

अल्मोड़ा के लिए राहत की खबर- कोरोना(corona) शून्य हुआ अल्मोड़ा

ज्ञापन सौंपने वालों में भाजपा किसान मोर्चा के जिलाध्यक्ष व पूर्व ग्राम प्रधान खत्याड़ी हरीश कनवाल,​ जिला पंचायत सदस्य नंदन आर्या, हरीश रावत, नवीन बिष्ट, अर्जुन सिंह, नंदन सिंह, राधा देवी समेत अन्य ग्रामीण मौजूद थे।

कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw/