shishu-mandir

गुलदार का आतंक: दिनदहाड़े एक व्यक्ति को किया घायल

Newsdesk Uttranews
3 Min Read
प्रतीकात्मक फोटो— उत्तरा न्यूज
Screenshot-5



जिला मुख्यालय के आसपास एक सप्ताह में गुलदार के हमले की तीन घटनाए, दो की मौत, इलाके में दहशत

new-modern
gyan-vigyan


पिथौरागढ़। जिला मुख्यालय के आसपास इन दिनों गुलदार का आतंक छाया हुआ है। शनिवार को अपरान्ह करीब साढ़े तीन बजे जिला मुख्यालय से लगभग 8 किलोमीटर दूर घास काटने खेतों में गया एक व्यक्ति गुलदार के हमले में गंभीर रूप से घायल हो गया। दो दिन पहले ही क्षेत्र में गुलदार ने एक बच्ची को मार डाला था। गुलदार के हमले की लगातार हो रही इन घटनाओं से क्षेत्र में भय प्याप्त है।

saraswati-bal-vidya-niketan

चंडाक क्षेत्र में अपरान्ह साढ़े तीन बजे खेत में किया हमला


जानकारी के अनुसार चंडाक के पास धारी पानी निवासी ललित मोहन जोशी उम्र 43 वर्ष दोपहर में अपनी पत्नी के साथ जानवरों को लेकर खेतों की तरफ गए थे। इसी दौरान घास काटते वक्त एकाएक गुलदार उनकी तरफ झपट पड़ा। शोर मचाने पर गुलदार ने ललित मोहन पर हमला कर दिया। ललित मोहन ने हमले से बचने का काफी प्रयास किया, लेकिन गुलदार ने अपने पंजों से उनके मुंह आदि पर गंभीर घाव कर दिये। इस बीच उनकी पत्नी और अन्य लोगों के शोर मचाने पर गुलदार भाग गया। घायल ललित मोहन को जिला अस्पताल लाया गया, जहां उनका उपचार किया जा रहा है।

बृहस्पतिवार को क्षेत्र में गुलदार ने मार डाला था एक बच्ची को


गौरतलब है इससे पूर्व चंडाक क्षेत्र के ही ग्राम छाना में गुलदार ने खेत से लौट रही एक 11 वर्षीय बच्ची को मार डाला था, जबकि इस घटना से कुछ रोज पूर्व जिला मुख्यालय के ही पास ग्राम सुकौली में गुलदार ने एक विक्षिप्त युवक को अपना निवाला बना लिया। इन घटनाओं को लेकर शुक्रवार को चंडाक क्षेत्र के ग्रामीणों ने युवक कांग्रेस और जिला पंचायत अध्यक्षा के नेतृत्व में डीएफओ का घेराव किया था। उनकी मांग थी कि यह घटनाएं एक ही गुलदार द्वारा अंजाम दी जा रही हैं, इसलिए इसे आदमखोर घोषित कर मारा जाए। इधर शनिवार की घटना की सूचना मिलने पर पिथौरागढ़ वन प्रभाग रेंजर दिनेश जोशी टीम के साथ मौके पर पहंुचे। उन्होंने बताया कि गुलदार को पकड़ने के लिए क्षेत्र में पिंजरा लगा दिया है। वहीं गुलदार के हमले की लगातार हो रही घटनाओं से जिला मुख्यालय सहित आसपास के क्षेत्र में भय का माहौल है और लोग खासकर शाम और सुबह के समय आवाजाही करने से बच रहे हैं।