shishu-mandir

Bageshwar- मेडिकल कालेज हेतु भूमि प्रस्ताव बनाकर शीघ्र प्रस्तुत करें: जिलाधिकारी

उत्तरा न्यूज टीम
2 Min Read
Screenshot-5

बागेश्वर। 01 जुलाई, 2022- जनपद बागेश्वर के गरूड़ में मेडिकल कालेज हेतु ग्राम पंचायत द्यौनाई के राजस्व गॉव परीगॉव में 500 नाली भूमि का जिलाधिकारी विनीत कुमार ने स्थलीय निरीक्षण विभागीय अधिकारियों व जनप्रतिनिधियों के साथ किया। जिलाधिकारी ने मेडिकल कालेज हेतु भूमि प्रस्ताव बनाकर शीघ्र प्रस्तुत करने के निर्देश मुख्य चिकित्साधिकारी को मौके पर दिये।

new-modern
gyan-vigyan

निरीक्षण के दौरान उप जिलाधिकारी द्वारा बताया गया कि मेडिकल कालेज हेतु जो भूमि परीगॉव में 500 नाली चिन्हित की गयी है उसमें 200 नाली भूमि राज्य सरकार की व 300 नाली नाप भूमि है। जनप्रतिनिधि भाजपा जिलाध्यक्ष शिव सिंह बिश्ट, ज्येष्ठ प्रमुख बहादुर सिंह कोरंगा, क्षेत्र पंचायत सदस्य जनार्दन लोहनी, सुनील दौसाद ने बताया कि मेडिकल कालेज हेतु परीगॉव उपयुक्त जगह है।

मेडिकल कालेज बनने से बागेश्वर जनपद के साथ ही चमोली जनपद व अल्मोड़ा जनपद के द्वाराहाट, चौखोटिया आदि क्षेत्रों को भी लाभ मिलेगा। उन्होंने बताया कि मेडिकल कालेज के दोनों ओर नदियॉ भी है जिससे कालेज हेतु पेजयल की भी सुविधा होगी तथा सड़क भी बन चुकी है।

जिलाधिकारी कुमार ने भूमि की भू-वैज्ञानिक जॉच कराने व प्रस्ताव शीघ्र बनाने के निर्देश मुख्य चिकित्साधिकारी को मौके पर दिये। इसके उपरांत जिलाधिकारी ने डंगोली के मेलाडुंगरी में बने हैलीपेड को हैलीपोर्ट के रूप में विस्तारित करने के लिए भी भूमि का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उप जिलाधिकारी आरके पाण्डेय, मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ सुनीता टम्टा, अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ0 हरीश पोखरिया, तहसीलदार तितिक्षा जोशी, जनप्रतिनिधि महेष बिष्ट, घनश्याम जोशी, देवेन्द्र गोस्वामी, मंगल सिंह राणा आदि मौजूद थे।