kumaun University

kumaun University receives place in qs Asia ranking

नैनीताल। उत्तराखंड के कुमाऊं विश्वविद्यालय नैनीताल kumaun University को एशिया विश्वविद्यालय रैंकिंग में 551-600 स्थान तथा इंडिया विश्वविद्यालय रैंकिंग में 81-85 स्थान प्राप्त हुआ है। विश्वविद्यालय की इस उपलब्धि पर कुलपति प्रो० एन० के० जोशी ने सभी प्राध्यापकों, कर्मचारियों एवं विद्यार्थियों को बधाई देते हुए विश्वविद्यालय को सृजनात्मकता, उद्यमिता, नवाचार, शोध एवं अनुसंधान का महत्वपूर्ण केंद्र बनाने की बात कही है।

अल्मोड़ा— बदहाल स्वास्थ्य सेवाओं ने ली एक और जान, जिला अस्पताल में प्रसूता की मौत (prasuta ki maut)

बताते चलें कि QS वैश्विक उच्च शिक्षा थिंक-टैंक और दुनिया के सबसे बड़े परामर्श विश्वविद्यालय रैंकिंग पोर्टफोलियो के संकलक, ने एशिया महाद्वीप के सर्वश्रेष्ठ उच्च शिक्षा संस्थानों के लिए QS एशिया विश्वविद्यालय रैंकिंग 2021 को जारी किया है। QS ने 11 प्रमुख मापदंडों के आधार पर विश्वविद्यालयों के प्रदर्शन की तुलना की गयी। जिनमें शैक्षिक स्थिति, स्नातक रोजगार, अनुसंधान गुणवत्ता, वेब उपस्थिति, परिसर में अंतर्राष्ट्रीयकरण, अंतर्राष्ट्रीय अनुसंधान नेटवर्क और प्रत्येक संस्थान के अंतर्राष्ट्रीय सहयोग की विविधता को शामिल किया गया था। किसी संस्थान की समग्र रैंकिंग तय करने के लिए इन प्रमुख मापदंडों के प्रदर्शन को आधार बनाया गया।(kumaun University)

काम की खबर— कल से होने वाले हैं ये 5 बड़े बदलाव (5 major changes), आम आदमी पर होगा सीधा असर

इस अवसर पर विश्वविद्यालय के परिसर निदेशक, संकायाध्यक्षों, विभागाध्यक्षों, कुमाऊँ यूनिवर्सिटी टीचर्स एसोसिएशन (कुटा) के पदाधिकारियों, कमचारियों आदि ने कुलपति को विश्वविद्यालय की इस उपलब्धि पर बधाई देते हुए हर्ष व्यक्त किया है।

Nainital नैनी महिला व बाल विकास समिति द्वारा सांस्कृतिक विरासत संरक्षण हेतु कार्यक्रम आयोजित

अपडेट खबरों के लिए हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें