shishu-mandir

बॉलीवुड (Bollywood) से एक और दुखद खबर, प्रोड्यूसर्स गिल्ड ऑफ़ इंडिया के सीईओ कुलमीत मक्कड़ का निधन (Death)

Newsdesk Uttranews
2 Min Read
फाइल फोटो

new-modern
gyan-vigyan

एंटरटेनमेंट डेस्क, उत्तरा न्यूज 01 मई 2020
हिंदी फ़िल्म इंडस्ट्री इस वक़्त बेहद खराब दौर से गुज़र रही है. पहले इरफ़ान ख़ान, फिर ऋषि कपूर के निधन से देशभर में शोक की लहर है. अभी लोग इनके निधन से उबरे भी नहीं थे कि बॉलीवुड का एक और ​सितारा दुनिया को हमेशा के लिए अलविदा कह गया है. प्रोड्यूसर्स गिल्ड ऑफ़ इंडिया के सीईओ कुलमीत मक्कड़ (Kulmeet Makkar) का 60 साल की उम्र में आकस्मिक निधन हो गया है. उनके निधन से बॉलीवुड में शोक की लहर है.

saraswati-bal-vidya-niketan

फिल्म मेकर करण जौहर ने ट्वीट कर उनके निधन की जानकारी दी. करण जौहर ने ट्विटर पर कुलमीत मक्कड़ के योगदान को रेखांकित करते हुए अफ़सोस ज़ाहिर किया.

उन्होंने लिखा… ‘कुलमीत, प्रोड्यूसर्स ऑफ़ गिल्ड ऑफ़ इंडिया के लिए आप एक स्तम्भ की तरह थे. इंडस्ट्री को आगे बढ़ाने के लिए बिना थके काम करते रहे. आप बहुत जल्दी चले गये. आप हमेशा याद आओगे… मेरे दोस्त, ईश्वर आपको शांति दे…’

मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक कुलमीत मक्कड़ का निधन आज शुक्रवार को हिमांचल प्रदेश के धर्मशाला में हुआ. देश में जारी लॉकडाउन की वजह से यहीं पर रह रहे थे.

मकक्ड़ ने 2010 में प्रोड्यूसर्स गिल्ड ऑफ इंडिया के सीईओ बने थे। इससे पहले वो सारेगामा और रिलांयस एंटरटेनमेंट जैसी कंपनियों के साथ भी जुड़े रहे थे. मक्कड़ के निधन पर हिन्दी सिनेमा के कई दिग्गजों ने उन्हें याद करते हुए श्रद्धांजलि दी है. ख़बर फैलते ही बॉलीवुड में शोक की लहर छा गयी है.

उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि कुलमीत मक्कड़ ने गोआ फ़िल्म फेस्टिवल में 2 साल तथा देहरादून में आयोजित इन्वेस्टर समिट और मसूरी में 8 नवंबर 2019 को आयोजित उत्तराखंड फ़िल्म कॉन्क्लेव में भी प्रतिभाग किया था. उत्तराखंड में वर्तमान में बन रहे बेस्ट फ़िल्म शूटिंग डेस्टिनेशन की काफी सराहना की थी.

सीएम ने आकस्मिक निधन पर दुख जताया है. साथ ही उनके निधन को फ़िल्म जगत और उत्तराखंड के लिए गहरी क्षति बताया है.