कुमाऊँ विश्वविद्यालय शिक्षक संघ नैनीताल (कूटा) ने मुख्यमंत्री और उच्च शिक्षा मंत्री को भेजा यह मांगपत्र

उत्तरा न्यूज टीम
1 Min Read
Screenshot-5

नैनीताल। कुमाऊँ विश्वविद्यालय शिक्षक संघ नैनीताल (कूटा) ने उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिहं धामी तथा उच्च शिक्षा मंत्री उत्तराखंड डॉ.धन सिंह रावत से उच्च शिक्षा के संविदा प्राध्यापकों के समस्याओं के निराकरण के लिए पत्र भेजा है। कूटा ने पत्र के माध्यम से आग्रह किया कि विश्वविद्यालय तथा महाविद्यालयों में वर्षों से कार्यरत संविदा तथा अतिथि व्याख्याताओं को नियमित अथवा तदर्थ नियुक्ति प्रदान की जाए। नियमित न होने तक विश्वविद्यालय अनुदान आयोग के नियमानुसार संविदा प्राध्यापको का वेतन न्यूनतम 50,000/ प्रतिमाह किया जाय।

holy-ange-school

ezgif-1-436a9efdef

साथ ही कुमाऊँ विश्वविद्यालय का एक परिसर हल्द्वानी/रूद्रपुर में किसी एक स्थान पर स्थापित करने तथा भीमताल परिसर को पूर्ण परिसर का दर्जा प्रदान करने के लिए भी मुख्यमंत्री से निवेदन किया है। राजकीय महाविद्यालयों की भांति कुमाऊँ विश्वविद्यालय, नैनीताल के शोधार्थियोें तथा विद्यार्थियों को लैपटाप/टैबलेट प्रदान करने के लिए भी कूटा ने मांग की है।

बताया गया कि कुमाऊँ विश्वविद्यालय शिक्षक संघ नैनीताल (कूटा) की तरफ से प्रो0 ललित तिवारी, डॉ0 विजय कुमार, डॉ0 दीपिका गोस्वामी, डॉ0 दीपक कुमार, डॉ0 सोहैल जावेद, डॉ0 प्रदीप कुमार, डॉ0 पैनी जोशी, डॉ0 गगन, डॉ0 मनोज धोनी, डॉक्टर सीमा, डॉ0 रितेश शाह, डॉ0 ललित मोहन आदि ने पत्र प्रेषित किया है ।

Joinsub_watsapp