shishu-mandir

कूर्माचल परिषद (koormanchal Parishad) के देहरादून स्थित केन्द्रीय भवन में वोकल फार लोकल योजना का शुभारंभ

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

koormanchal Parishad started vocal for local scheme

Screenshot-5

देहरादून। महिलाओ को स्वरोजगार की ओर प्रेरित करने के लिए प्रयासरत koormanchal Parishad के देहरादून स्थित कूर्माचल भवन में जिलाधिकारी देहरादून तथा सी0ई0ओ0 स्मार्ट सिटी देहरादून द्वारा वोकल फार लोकल योजना का शुभारंभ किया गया। इस दौरान उन्होंने प्रशिक्षणार्थियो को स्वरोजगार के लिए प्रेरित करते हुए विभिन्न योजनाओं की जानकारी दी।

new-modern
gyan-vigyan

कूर्माचल परिषद (koormanchal Parishad) की माजरा शाखा में आयोजित इस कार्यक्रम में अतिथियों को शॉल ओढा कर तथा मैमोन्टो देकर सम्मानित भी किया गया। प्रो. बीएस बिष्‍ट के प्रयासो से आयोजित इस कार्यक्रम के लिए कूर्माचल परिषद की माजरा शाखा के अध्यक्ष गंभीर सिंह रावत तथा सचिव डा. अनिल मिश्र ने प्रो. बीएस बिष्‍ट का धन्यवाद अदा करते हुए सभी महिला प्रतिभागियो तथा सभी आगन्‍तुक मेहमानो का धन्यवाद दिया।

IMG 20201108 WA0021


प्रो. बीएस बिष्‍ट नेे अपने सम्‍बोधन में जिलाधिकारी देहरादून तथा सीईओ स्मार्ट सिटी देहरादून आशीष श्रीवास्‍तव के शानदार सेवा कार्यकाल के बारे में अवगत कराया। केन्द्रीय महासचिव चन्द्रशेखर जोशी ने कूर्माचल परिषद द्वारा किए जा रहे कार्यों की जानकारी देते हुए कूर्माचल परिषद भवन की समस्याओ का ज्ञापन भी दिया।

Uttarakhand Police विभाग में रैंकर्स परीक्षा होगी जल्द, मिलेगा प्रमोशन का मौका

परिषद् के सचिव डा. अनिल कुमार मिश्रा ने बताया कि महिलाओ के स्वयं सहायता समूहो द्वारा मास्क बनाने, ऐंपण कला तथा छोटे बच्चो की ड्रेस बनाने का कार्य शुरू किया जा चुका है। बताया कि जिला ग्रामोद्योग अधिकारी डा. अलका पाण्डे के नेतृत्व में एलईडी बिजली की माला बनवाने का एक दिवसीय प्रशिक्षण 6 नवम्बर 2020 को आयोजित किया गया था।

कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw/