जानिए दिल्ली और एनसीआर के स्कूलों को बम से उड़ने की धमकी दी थी किस शख्स ने, नाम सुनकर चौंक जाएंगे आप

Smriti Nigam
3 Min Read

Delhi Schools Bomb Threat: दिल्ली और एनसीआर के कई स्कूलों को बुधवार की सुबह बम से उड़ने की धमकी दी गई थी। स्कूलों को यह धमकी ईमेल के जरिए मिली थी। इस धमकी के चंद घंटे बाद पुलिस ने स्कूलों को बम से उड़ने की धमकी देने वाले की पहचान कर ली है।

दिल्ली पुलिस ने यह बताया कि यह बम से उड़ने की धमकी किसी गैंग या गिरोह ने नहीं बल्कि दिल्ली के टॉप स्कूलों में शामिल दिल्ली पब्लिक स्कूल के ही एक छात्र की करतूत है।

पुलिस पुलिस का कहना है कि डीपीएस स्कूल को मेल करके बम उड़ने की धमकी देने वाला इसी स्कूल में पढ़ने वाला एक छात्र है जिसकी उम्र 16 वर्ष है।

छात्र ने क्‍यों भेजा धमकी भरा मेल

पुलिस ने बताया कि डीसी के छात्र द्वारा भेजा गया यह फर्जी ईमेल छात्र ने सिर्फ मनोरंजन और शरारत के लिए किया था।

छात्र को यहां से मिली प्रेरणा

बताया जा रहा है की छात्रा ने इस बात को कबूल किया कि उसे यह आइडिया दिल्ली के सादिक नगर में द इंडियन स्कूल में हुई इसी तरह की घटना के बाद आया।

दर्जनों स्‍कूलों को खाली कराकर स्‍क्वॉड ने की जांच

आपको बता दे की धमकी भरे ईमेल मिलने के बाद दिल्ली और एनसीआर के कई स्कूलों में हंगामा मच गया था। इसके अलावा अभिभावक भी डर गए थे और अपने बच्चों को स्कूल लेने पहुंच गए थे। वहीं इस धमकी के तुरंत बाद दिल्ली नोएडा के दर्जनों स्कूलों को बम स्क्वायड, डॉग स्क्वायड और फायर ब्रिगेड की टीम द्वारा जांच भी करवायी गयी थी और उन्होंने काफी मेहनत भी की थी। गृह मंत्रालय दिल्ली सरकार तक में इसको लेकर बयान जारी कर अभिभावकों को परेशान नहीं होने की सलाह दी थी।

धमकी भरे मेल में लिखी थी ये बात

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार डीपीएस समेत दिल्‍ली और एनसीआर के स्‍कूलों को जो मेल मिला उसमें लिखा गया था ‘हमारे दिल में जिहाद की आग , इंशाअल्लाह, हम तुम्हें आग की लपटों में झोंक देंगे।। काफिरों इंशाअल्लाह, तुम हवा में उड़ जाओगे, तुम्हें गुनाहों का हिसाब होगा और तुम्हारे पास बुरे कामों का कोई जवाब नहीं होगा।’