Kisan Andolan- वामपंथी पार्टियों सहित विपक्षी पार्टियों ने की 26 मई को प्रतिवाद दिवस मनाने की घोषणा

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

25 मई 2021

new-modern

वामपंथी पार्टियां, विपक्ष की अन्य पार्टियां तथा जन संगठन 26 मई को संयुक्त किसान मोर्चा (Kisan Andolan) द्वारा आहूत अखिल भारतीय प्रतिवाद दिवस का समर्थन करते हुए, वर्चुअल कार्यक्रम करेंगे।

बताते चलें कि किसान आंदोलन (Kisan Andolan) के 26 मई का यह कार्यक्रम दिल्ली के बार्डरों पर किसान आंदोलन के छह महीने पूर्ण होने के मौके पर किया जा रहा है। देश की सभी ट्रेड यूनियनों और विपक्षी राजनीतिक पार्टियों ने 26 मई के राष्ट्रव्यापी कार्यक्रम का समर्थन किया है।

यह भी पढ़े….

Almora- मंत्री रेखा आर्या ने की कोविड संक्रमण की रोकथाम एवं व्यवस्थाओं की समीक्षा

विपक्षी पार्टियों और जनसंगठनों का आरोप है कि कोरोना महामारी के चरम के बीच भी किसानों की वाजिब मांगों के बारे में केंद्र सरकार उपेक्षापूर्ण रवैया अपनाए हुए है। कहा कि किसान संगठन सरकार से वार्ता की मांग कर चुके हैं इसलिए केंद्र सरकार को तत्काल किसानों से वार्ता करनी चाहिए और अविलंब तीनों काले कृषि क़ानूनों को वापस लेना चाहिए। उन्होंने आह्वान किया कि अधिकतम लोग 26 मई को कोरोना गाइडलाइंस का पालन करते हुए प्रतिवाद में उतरें।

यह भी पढ़े….

Almora Breaking- कालीमठ के पास मिला क्षत-विक्षत शव, पुलिस जांच में जुटी

26 मई के प्रतिवाद का समर्थन करने वालों में भाकपा के राज्य सचिव समर भण्डारी, माकपा के राज्य सचिव राजेन्द्र नेगी, सपा के प्रदेश अध्यक्ष डॉ.एस.एन.सचान, भाकपा (माले) के गढ़वाल सचिव इन्द्रेश मैखुरी, उत्तराखंड महिला मंच के संयोजक मण्डल की सदस्य निर्मला बिष्ट, पीपल्स फोरम के संयोजक जयकृत कंडवाल, उत्तराखंड क्रांति दल (डेमोक्रेटिक) के संरक्षक पी.सी.जोशी आदि शामिल थे।

कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw/videos