shishu-mandir

Pithoragarh- खेल महाकुंभ का आयोजन 10 अक्टूबर से, तैयारियों को लेकर दिए निर्देश

editor1
2 Min Read
Screenshot-5

पिथौरागढ़। जनपद में 10 से 25 अक्टूबर के बीच खेल महाकुंभ 2022 का आयोजन कराया जाएगा। इसकी तैयारियों को लेकर एक बैठक जिला पंचायत अध्यक्ष दीपिका बोहरा की अध्यक्षता और जिलाधिकारी डॉ आशीष चौहान की उपस्थिति में विकास भवन सभागार में हुई। बैठक में शासन के निर्देशों के क्रम में खेल महाकुंभ के सफल आयोजन को लेकर चर्चा हुई।

new-modern
gyan-vigyan

जिलाधिकारी ने कहा कि खेल महाकुंभ की आयोजन अवधि में शिक्षा विभाग की ओर से भी विभिन्न परीक्षाओं व खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन कराया जाना है। लिहाजा जिला युवा कल्याण अधिकारी शिक्षा विभाग से आपसी समन्वय बनाकर खेल महाकुम्भ में न्याय पंचायत, विकासखंड और जिला स्तर पर होने वाली प्रतियोगिताओं की तिथियों का निर्धारण करना सुनिश्चित करें, ताकि खेल प्रतियोगिताएं व परीक्षा कार्यक्रम एक ही तिथि में न हों। उन्होंने जिला युवा कल्याण अधिकारी को निर्देश दिए कि खेल महाकुंभ का आयोजन सभी स्तरों पर पारदर्शिता के साथ कराया जाए ताकि कोई विवाद उत्पन्न न होने पाए। उन्होंने प्रतियोगिताओं के लिए व्यवस्थाएं समय पर पूर्ण करने के निर्देश दिए।

saraswati-bal-vidya-niketan

जिला युवा कल्याण अधिकारी डीएन द्विवेदी ने बताया कि खेल महाकुंभ के अंतर्गत अंडर-14, अंडर-17 और अंडर- 21 आयु वर्ग के बालक-बालिकाओं की विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन होगा। न्याय पंचायत स्तर पर चयनित खिलाड़ी विकासखंड स्तर की प्रतियोगिता में और विकासखंड स्तर पर चयनित खिलाड़ी जिला स्तर पर आयोजित होने वाली खेल प्रतियोगिता में प्रतिभाग करेंगे। जिला स्तर पर चयनित खिलाड़ियों को राज्य स्तर पर आयोजित होने वाली खेल प्रतियोगिताओं में भागीदारी का अवसर प्राप्त होगा। बैठक में मुख्य विकास अधिकारी अनुराधा पाल, मुख्य शिक्षा अधिकारी अशोक कुमार जुकरिया, ईओ नगर पालिका पिथौरागढ़ दीपक गोस्वामी आदि उपस्थित थे।