DM appoints Chaupal in Kasturba Gandhi Residential Girls’ School Chageethi, listened to public issues

अल्मोड़ा, 11 दिसंबर 2020- कस्तूरबा गांधी बालिका आवासीय विद्यालय (Kasturba Gandhi Residential Girls’ School)चगेठी धौलादेवी में जिलाधिकारी नितिन सिंह भदौरिया ने गुरुवार को चौपाल लगाई|

Kasturba Gandhi Residential Girls' School

विकासखंड के इस दूरस्थ गाॅव चगेठी पहुॅचकर उन्होंने लोगो की समस्यायें सुनी। स्थानीय लोगो ने उनका भव्य स्वागत किया।

जिलाधिकारी ने कस्तूरबा गाॅधी बालिका आवासीय विद्यालय चगेठी में चौपाल लगाकर देर रात तक लोगो की समस्यायें सुनी और इस दौरान उपस्थित अधिकारियों को त्वरित निस्तारण के निर्देश दिये।

Kasturba Gandhi Residential Girls' School
Photo uttra news


   इस मौके पर ग्रामीणों द्वारा जिलाधिकारी के गाॅव में चौपाल लगाने पर उनका हार्दिक धन्यवाद किया और कहा कि उनके द्वारा लगायी गयी चौपाल से कई वर्षों की समस्याओं के समाधान होने की आस जगी है।

इस दौरान ग्रामीणों द्वारा अवगत कराया गया कि क्षेत्र में पेयजल की समस्या काफी लम्बे समय से बनी हुई है साथ ही वर्तमान में संचालित पेयजल योजना का वितरण ठीक से नहीं होने के कारण जिससे कई परिवारों को पेयजल उपलब्ध नहीं हो पा रहा है। जिलाधिकारी ने तत्काल संज्ञान लेते हुए अधिशासी अभियन्ता जल संस्थान एवं जल निगम को व्यवस्था को ठीक करने के निर्देश दिये।

उन्होंने अधिकारियों से दोबारा गाॅव का भ्रमण कर लोगो के साथ बैठक करते हुए उनकी माॅग के अनुसार अतिरिक्त पेयजल टैंक बनाने के निर्देश दिये। इसके साथ ही जिलाधिकारी ने कहा कि जल जीवन मिशन के अन्तर्गत छूटे हुए परिवारों का पेयजल उपलब्ध कराया जाय।


 चौपाल के दौरान ग्रामीणों ने काफलीखान-भनोली मोटर मार्ग के डामरीकरण करने की माॅग की। जिस पर जिलाधिकारी ने प्रस्ताव बनाकर शासन को प्रेषित करने के निर्देश लोनिवि के अधिकारियों को दिये।

ग्राम चगेठी के कई तोको मे विद्युत लाईन झूलने की शिकायत पर जिलाधिकारी ने अधिशासी अभियन्ता विद्युत को तत्काल विद्युत लाईनों को ठीक करते हुए उपजिलाधिकारी को रिर्पोट प्रस्तुत करने के निर्देश दिये। ग्राम गुणादित्य के तोक स्वाड़ी में भी विद्युत लाईनों को ठीक करने के निर्देश उन्होंने अधिकारियों को दिये।

इसे भी पढ़ें

चाय विकास बोर्ड के उपाध्यक्ष गोविन्द सिंह पिलख्वाल पहुंचे सुनौली, सोबन सिंह जीना की मूर्ति पर किया माल्यार्पण

भनोली से चैड़ीखान मोटर मार्ग का सर्वे कई वर्षों पूर्व हो चुका है लेकिन अभी तक इसका प्रस्ताव प्रेषित न किये जाये पर जिलाधिकारी ने कहा कि यथाशीघ्र उक्त मार्ग का प्रस्ताव शासन को प्रेषित किया जायेगा। वहीं जूनियर हाईस्कूल के समीप ट्रान्सफार्मर हटाये जाने के सम्बन्ध में ग्रामीणों द्वारा जिलाधिकारी को अवगत कराया गया। जिस पर उन्होंने अधिशासी अभियन्ता को 15 दिन के भीतर ट्रान्सफार्मर हटाने के निर्देश दिये। उन्होंने बी0डी0ओ0 को महिला समूह बनाने के निर्देश दिये। जिलाधिकारी ने कहा कि यह क्षेत्र प्राकृतिक सौन्दर्य से भरपूर है स्थानीय लोगो को पर्यटन की दृष्टि से अपने घरों को में होमस्टे आदि बनाने का विचार करना चाहिए जिससे यहाॅ पर पर्यटक आयें और प्राकृतिक सौन्दर्य का लुफ्त ले सकें|

इसे भी पढ़ें

अच्छी खबर(Good news)- देहरादून की सड़कों पर दौड़ी इलेक्ट्रिक बसें

डीएम भदौरिया ने किया Kasturba Gandhi Residential Girls’ School का निरीक्षण

इस अवसर पर डीएम नितिन सिंह भदौरिया ने कस्तूरबा गाॅधी बालिका आवासीय विद्यालय (Kasturba Gandhi Residential Girls’ School)चगेठी का भी निरीक्षण किया और व्यवस्थायें देखी। जिलाधिकारी ने अपने अनटाईड फण्ड से Kasturba Gandhi Residential Girls’ School हेतु 5 लाख रुपये दिये।

उन्होंने उपजिलाधिकारी को इन 5 लाख रूपये से Kasturba Gandhi Residential Girls’ School नें आवश्यक संसाधन उपलब्ध कराने के निर्देश दिये। वहीं जिलाधिकारी ने Kasturba Gandhi Residential Girls’ School हेतु स्थायी वार्डन यथाशीघ्र उपलब्ध कराने का आश्वासन दिया। इस दौरान उपजिलाधिकारी मोनिका, तहसीलदार कुलदीप पाण्डे, बीडीओ उमेद गैड़ा, क्षेत्र पंचायत सदस्य गोधन राम, ग्राम प्रधान पूजा चौहान, समाज कल्याण अधिकारी राजीव नयन तिवारी, खण्ड शिक्षाधिकारी चन्दन सिंह बिष्ट, अधिशासी अभियन्ता विद्युत कन्हैया लाल मिश्रा, सहायक अभियन्ता जल संस्थान मुकेश कुमार, विनोद कुमार राठौर के अलावा अन्य अधिकारी व स्थानीय लोग उपस्थित थे। 

उत्तरा न्यूज के वीडियो अपडेट के लिए youtubeशब्द को क्लिक करें

इसे भी देखें