shishu-mandir

कांग्रेस में शामिल हुए कर्नाटक के पूर्व सीएम जगदीश शेट्टार, कल ही दिया था भाजपा से इस्तीफा

Newsdesk Uttranews
4 Min Read
Screenshot-5

भाजपा के कददावर नेता और पूर्व सीएम जगदीश शेट्टार ने आज कांग्रेस ज्वाइन कर ली। को ही भाजपा से इस्तीफा दिया था। भाजपा छोड़ने के बाद से उनके कांग्रेस में शामिल होने की अटकले लगाई जा रही थी और आज वह कांग्रेस में शामिल हो गए। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष डीके शिवकुमार ने कहा कि शेट्टार ने कांग्रेस में शामिल होने का स्वागत करते हुए कहा कि शेट्टार बिना शर्त कांग्रेस में शामिल हुए है।

new-modern
gyan-vigyan


शेट्टार ने कांग्रेस की सदस्यता कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे,कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष डीके शिवकुमार,एआईसीसी महासचिव केसी वेणुगोपाल, कांग्रेस के दिग्गज नेता रणदीप सुरजेवाला, पूर्व सीएम सिद्धारमैया की मौजूदगी में ली।पूूर्व सीएम शेट्टार ने कल रविवार को भाजपा से इस्तीफा दे दिया था। उस समय उन्होने कहा था कि वह भारी मन से इस्तीफा दे रहे है।कल ही शेट्टार ने बाद में अपनी योजना का खुलासा करने को कहा था और आज वह कांग्रेस में शामिल हो गए।


कल कहा था कि भारी मन से छोड़ रहा हूं भाजपा,अब कांग्रेस में हुए शामिल
आज कांग्रेस ज्वाइन करने के बाद पूर्व सीएम जगदीश शेट्टार ने मीडिया से कहा कि ‘कल मैंने बीजेपी छोड़ दी थी और आज उन्होंने कांग्रेस में भाजपा से इस्तीफा दिया था और आज कांग्रेस पार्टी ज्वाइन कर ली। कहा कि लोग इस बात से चकित कि कर्नाटक में नेता प्रतिपक्ष, पूर्व मुख्यमंत्री और प्रदेश अध्यक्ष की जिम्मेदारी संभालने वाले नेता ने आज कांग्रेस ज्वाइन कर ली। कहा कि भाजपा ने उन्हें हर पद दिया और पार्टी कार्यकर्ता होने के नाते उन्होंने हमेशा पार्टी को आगे बढ़ाने का काम किया। शेट्टार ने आगे कहा कि वह पार्टी के सीनियर लीडर थे और इस नाते उन्हें लगता था कि उन्हें पार्टी विधानसभा का टिकट देगी,लेकिन उन्हें पता चला कि वरिष्ठ नेता होने के बावजूद उन्हें टिकट नही दिया जा रहा तो वह हैरान रह गए। कहा कि ना तो पार्टी में किसी ने उनसे बात की और ना ही उन्हें समझाने की कोशिश की।


इधर पूर्व सीएम जगदीश शेट्टार के कांग्रेस ज्वाइन करने का स्वागत करते हुए एआईसीसी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि शेट्टार के कांग्रेस मे आने के बाद कांग्रेस और ज्यादा मजबूत होगी। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष डीके शिवकुमार ने शेट्टार के कांग्रेस में आने का स्वागत करते हुए कहा कि ‘अगर कोई पूर्व मुख्यमंत्री, पूर्व उप मुख्यमंत्री या कोई सांसद कांग्रेस ज्वाइन करना चाहता है उन सभी का स्वागत है। शिवकुमार के बयान के बाद भाजपा और ज्यादा सतर्क हो गई है। इससे पहले एक विधायक भी कांग्रेस में शामिल हो चुके है। सीएम या कोई सांसद अगर हमारे साथ जुड़ना चाहता है तो मैं उन सभी का स्वागत करता हूं।’


भाजपा छोड़ने वाले कर्नाटक के नेताओं की सूची
विधानसभा चुनाव की सरगर्मियों के बीच भाजपा के 8 नेता पार्टी छोड़ चुके है।इनमें पूर्व सीएम जगदीश शेट्टार,पूर्व डिप्टी सीएम लक्ष्मण सावदी कांग्रेस ज्वाइन कर चुके है।
पूर्व विधायक डीपी नारीबोल,मंत्री एस अंगारा और बीएस येदियुरप्पा के करीबी डॉक्टर विश्वनाथ के साथ ही विधायक एमपी कुमारस्वामी,मौजूदा विधायक रामप्पा लमानी, मौजूदा विधायक गुली हटी शेखर, मौजूदा एमएलसी शंकर भाजपा से इस्तीफा दे चुके है।
सावदी और शेट्टार के भाजपा छोड़ने का हो सकता है पार्टी को बड़ा नुकसान
कददावर नेता और पूर्व सीएम जगदीश शेट्टार और पूर्व डिप्टी सीएम लक्ष्मण सावदी के भाजपा छोड़ने को भाजपा के लिए बड़ा नुकसान बताया जा रहा है। पूर्व सीएम शेट्टार लिंगायत समुदाय से आते है और लिंगायत समुदाय की प्रदेश में 18 प्रतिशत आ​बादी है।ऐन चुनाव से पहले उनका कांग्रेस में जाना काफी माएने रखता है। कहा जा रहा है कि शेट्टार अकेले ही 20 से 25 विधानसभा का चुनाव परिणाम प्रभावित करने की क्षमता रखते हैं।