Kanpur test series: Shreyas Iyer ने अपनी बल्लेबाजी से रचा इतिहास, यह करिश्मा करने वाले बने 16वें क्रिकेटर

Newsdesk Uttranews
2 Min Read
Screenshot-5

holy-ange-school

India और New zealand के बीच Kanpur green park stadium में खेले जा रहे test match में Shreyas Iyer ने कमाल कर दिया। पहली पारी में संकट मोचक की भूमिका निभाने वाले Shreyas ने दूसरी पारी में शानदार batting की। यह उनकी batting का ही कमाल था जो भारत दूसरी पारी में सम्मानजनक स्कोर की तरफ अग्रसर हो सका। Team India की दूसरी innings में 65 run बनाने वाले Shreyas नया कीर्तिमान स्थापित करने में सफल रहे।

ezgif-1-436a9efdef

Debut match की एक पारी में शतक और दूसरी innings में 50 से ज्यादा का score बनाने वाले Shreyas Iyer दुनिया के 16वें cricketer हैं। कानपुर में वह अपना debut test खेले रहे हैं। इस match की पहली पारी में उन्होंने 105 run बनाए थे। जबकि आज test match के चौथे दिन उन्होंने भारत की दूसरी innings में 65 रन बनाए।

बता दें कि Shreyas Iyer से पहले एक पारी में शतक और दूसरी इनिंग्स में 50 से ज्यादा का score KS Ranjit Singh Ji, George gun, Herbert Collins, Paul gibs , Lawrence Rove, Rodney Redmond, Gordon Greenidge, Azhar Mahmood, Lou Vicente, Scott Sterris, Yasir Hameed, Andrew Strauss, Alastair Cook, Umar Akmal और Faf du Plessi जैसे batsman शामिल हैंं। 

Shreyas यह करिश्मा करने वाले तीसरे भारतीय है। Debut test match की दोनों पारियों में 50 या उससे अधिक score बनाने वाले Shreyas Iyer भारत के तीसरे खिलाड़ी हैं। Team India के लिए सबसे पहले यह कीर्तिमान दिलावर हुसैन ने स्थापित किया था।

Joinsub_watsapp