Join WhatsApp Group

News-web

आईपीएल के इतिहास का पहला सुपर ओवर फेंकने वाले कामरान खान ने किया संन्यास का ऐलान

Published on:

आईपीएल के पहले सीज़न में राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलते हुए अपनी तेज गेंदबाजी से सभी का ध्यान खींचने वाले तेज गेंदबाज़ कामरान खान ने अब क्रिकेट से संन्यास लेने का ऐलान कर दिया है।

कामरान खान ने 2009 में आईपीएल में डेब्यू किया था और अपने शानदार प्रदर्शन से सभी का ध्यान खींचा था। उन्होंने अपनी तेज गेंदबाजी और सटीक यॉर्कर से सभी को प्रभावित किया था, जिसके लिए उन्हें शेन वॉर्न ने “टॉरनेडो” नाम दिया था।

बता दें, कामरान खान ने 2009 में कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ एक मैच में आईपीएल के इतिहास का पहला सुपर ओवर फेंका था और राजस्थान रॉयल्स को जीत दिलाई थी। कामरान खान ने अपने आईपीएल कैरियर के 9 मुकाबले में 9 विकेट अपने नाम किया है।

लेकिन उसके बाद कामरान खान का करियर चकिंग के आरोप लगने के बाद संघर्षों से भरा रहा। 2010 में उन्हें क्लियरेंस के लिए ऑस्ट्रेलिया जाना पड़ा था, और 2011 में उन्हें पुणे वॉरियर्स इंडिया में शामिल किया गया था। लेकिन वे अपनी प्रतिभा को पूरी तरह से साबित नहीं कर पाए।

वहीं अब, कामरान खान ने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट के ज़रिए संन्यास का ऐलान किया है; उन्होंने सभी कोच, शेन वॉर्न, राजस्थान रॉयल्स, पुणे वॉरियर्स इंडिया और अपने दोस्तों और परिवार का शुक्रिया अदा किया। कामरान खान का संन्यास क्रिकेट जगत के लिए एक बड़ी क्षति है।