उत्तरा न्यूज
अभी अभी आपदा उत्तराखंड

सुध लिए जाने की मांग को लेकर 26 जनवरी को तिरंगा यात्रा निकालेगी जोशीमठ बचाओ संघर्ष समिति

joshimath-sinking

खबरें अब पाए whatsapp पर
Join Now

भू—धंसाव की मार झेल रहे जोशीमठ वासियों ने 26 जनवरी को तिरंगा यात्रा निकालने का ऐलान किया है।


संघर्ष समिति की ओर से अतुल सती ने बताया कि संघर्ष समिति ने यह तय किया है कि 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस के दिन जोशीमठ के भूस्खलन से प्रभावित धरने पर बैठने से पहले तिरंगा यात्रा , मार्च निकालेंगे।


सती ने कहा कि तिरंगा यात्रा के माध्यम से देश को यह सन्देश दिया जाएगा कि सीमा के अंतिम नगर के निवासी आज पीड़ित हैं दुःखी हैं और देश का गणतंत्र उनकी सुध नहीं ले रहा। कहा कि जोशीमठ के लोगों के संवैधानिक अधिकारों के ऊपर एक कम्पनी को मनमानी करने की छूट दी जा रही है, जो एक ऐतिहासिक सांस्कृतिक,धार्मिक, पर्यटन नगर की तबाही की जिम्मेदार है ।


सती ने कहा कि संविधान प्रदत्त हमारे मौलिक अधिकारों का हनन हो रहा है । जीवन और सम्पत्ति पर संकट छाया हुआ है और देश की सुरक्षा की प्रथम पंक्ति के रक्षकों के साथ हो रही नाइंसाफ़ी की तरफ ध्यान आकर्षण के लिए संघर्ष समिति अहिंसात्मक तरीके से शांतिपूर्वक इस मार्च का आयोजन किया जायेगा ।


सती ने कहा कि 27 जनवरी को जोशीमठ ब्लॉक की जनता जोशीमठ की जनता के पक्ष में प्रदर्शन करेगी जिसमें सभी ग्रामसभाओं के ग्रामीणों के साथ जोशीमठ नगर क्षेत्र की जनता भी शामिल होगी ।

Related posts

हरीश रावत पर मुकदमा करना भाजपा की साजिश,अपने कैबीनेट मंत्री का नाम छुपाना नैतिक अपराध,कांग्रेस उपाध्यक्ष जोत सिंह बिष्ट ने लगाए आरोप

Newsdesk Uttranews

उभरते खिलाड़ियों को बेहतर प्रशिक्षण देने के लिए प्रदेश में बैडमिंटन एकेडमी की सख्त जरूरत: डॉ.अलकनंदा, जल्द प्रदेश सरकार को भेजा जायेगा प्रपोजल

Newsdesk Uttranews

पिछले 24 घंटे में corona के 2.71 लाख नए केस, एक्टिव केस की संख्या हुई 15 लाख के पार

Newsdesk Uttranews