shishu-mandir

NTPC में निकली है बंपर jobs, यहां करें apply

Newsdesk Uttranews
2 Min Read
Screenshot-5

NTPC Job Notification : देशभर में कोरोना संक्रमण के आने के बाद से युवा नौकरियों का इंतजार कर रहे हैं। हालांकि बेरोजगारी देश में पहले भी थी लेकिन covid के बाद से यह और भी चरम पर पहुंच गई। हालांकि अब जब स्थिति धीरे-धीरे सामान्य हो रही हैं, तो अलग-अलग कंपनियां नौकरियों के लिए आवेदन भी मांग रही हैं और ऐसे ही आवेदन NTPC यानी कि National Thermal Power Corporation के द्वारा भी मांगे गए हैं।

new-modern
gyan-vigyan

चलिए जानते हैं कौन-कौन पदों के लिए apply कर सकता है और कैसे इन पदों के लिए अप्लाई कर सकते हैं।


NTPC द्वारा जारी job notification में कुल 60 पदों पर भर्तियां निकाली गई है, जिसमें ET Finance (CA/CMA) के 20 पदों पर, ET Finance (MBA Finance) के 10 पदों पर, ET HR के 30 पदों पर भर्तियां होनी है। NTPC Recruitment के तहत अगर आपकी भर्ती हो जाती है तो आपको 40 हजार से 1 लाख 40 हजार तक मिल सकते है।


इच्छुक अभ्यर्थी NTPC की Official Website https://careers.ntpc.co.in/opening.php पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं.। इन पदों के लिए NTPC Jobs के लिए online registration की प्रक्रिया 7 मार्च से शुरू हो गई है, जो 21 मार्च 2022 तक चलेगी। चलिए अब जानते हैं कौन कौन एनटीपीसी jobs के लिए अप्लाई कर सकता है।


अगर आप ET Finance के पदों के लिए apply कर रहे हैं तो आपका economics से CA/CMA या MBA में post graduation की डिग्री या post graduation diploma program पास होना चाहिए। साथ ही आपके कम से कम 65% अंक होने चाहिए। अगर आप ET HR के लिए अप्लाई कर रहे हैं तो आपके पास MBA in manegement में 2 साल का पोस्ट ग्रेजुएशन डिग्री, पोस्ट ग्रेजुएशन डिप्लोमा होना चाहिए।