shishu-mandir

जीप खाई में गिरी : दो की मौत 6 घायल

Newsdesk Uttranews
2 Min Read
Screenshot-5


पिथौरागढ़ से गडार-पापला जा रहा वाहन ब्रेक फेल होने से दुर्घटनाग्रस्त

new-modern
gyan-vigyan


पिथौरागढ़। जिला मुख्यालय से गडार-पापला जाने वाले मार्ग पर बुधवार देर शाम ब्रेक फेल होने से एक यात्री जीप अनियंत्रित होकर खाई में गिर गई। इस हादसे में दो लोगों की मौत हो गई जबकि 6 यात्री घायल हो गए। घायलों को जिला अस्पताल पिथौरागढ़ में भर्ती किया गया है। बृहस्पतिवार को डीएम डॉ. वीके जोगदंडे ने अस्पताल पहुंचकर घायलों का हालचाल जाना और उन्हें बेहतर चिकित्सा देने के निर्देश दिये।
बुधवार शाम करीब 6.30 बजे पिथौरागढ़ से एक कमान्डर जीप यूके 05टीए-3672 यात्रियों को लेकर ग्रामीण क्षेत्र गडार-पापला के लिए रवाना हुई। जीप में चालक सहित 8 यात्री सवार थे। देर शाम करीब सवा सात बजे जीप जब मड़ क्षेत्र में पतलदेव के पास पहुंची तो तीव्र ढलान में जीप का ब्रेक फेल हो गया। इस पर चालक पंकज कुमार ने वाहन को नियंत्रित करने का काफी प्रयास किया, लेकिन जीप नियंत्रित नहीं हो पाई और करीब 100 मीटर गहरी खाई में जा गिरी। इस दौरान वाहन के अनियंत्रित होते ही कुछ यात्रियों ने वाहन से छलांग लगी दी, जबकि कुछ यात्री वाहन के साथ ही नीचे लुढ़कते चले गए। हादसे में सिलौली निवासी जीवन चंद्र जोशी की मौके पर मौत हो गई। सूचना पर पहुंची जाजरदेवल थाना पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से घायलों को खाई से निकालकर जिला अस्पताल पहुंचाया जहां घायल तिलतड़ निवासी जानकी देवी ने भी दम तोड़ दिया।
दुर्घटना में तिलतड़ निवासी मुकेश चंद, विनोद कुमार, मुकेश कुमार, उमेद राम, पापला निवासी रश्मि और चालक घायल हो गए। जिलाधिकारी ने बृहस्पतिवार को अस्पताल जाकर घायलों का हाल जाना बेहतर उपचार के निर्देश दिये। उन्होंने बताया कि घायल एक व्यक्ति के सिर में चोट है लेकिन वह होश में है और हालत स्थिर बनी हुई, जबकि अन्य घायलों को कम चोट है, जिनका उपचार चल रहा है।

saraswati-bal-vidya-niketan