जयंती पर अनेक कार्यक्रमों के जरिए याद किये गए प्रकाश पन्त (prakash pant)

0
20

पिथौरागढ़ सहित कुमाऊं के अन्य जगहों पर भी कार्यक्रम आयोजित, टीम संकल्प प्रकाश ने वेबसाइट भी लांच की
पिथौरागढ़। उत्तराखंड के पूर्व कैबिनेट मंत्री स्व. प्रकाश पन्त (prakash pant)की जयन्ती पर बुधवार को विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया गया।


इस मौके पर संकल्प प्रकाश टीम, समाजसेवी, जनप्रतिनिधियों युवाओं व मातृ शक्ति ने इसमें भागेदारी की। इस अवसर पर उनसे संबंधित एक वेबसाइट भी लांच की गई।


सर्वप्रथम युवाओं ने जिला अस्पताल के ब्लड बैंक में रक्तदान शिविर का आयोजन कर हमेशा रक्तदान के लिए तत्पर रहने का संकल्प लिया। शिविर में 30 यूनिट रक्तदान किया गया।

jayanti par yad kiye gye prakash pant

अल्मोड़ा ब्रेकिंग— छात्रा को व्हाट्सएप पर अश्लील मैसेज भेजने वाला प्रभारी प्रधानाचार्य (Principal in charge) गिरफ्तार, पढ़ें पूरी खबर


इसके बाद पर्यावरण प्रेमियों, समाजसेवियों ने संकल्प प्रकाश टीम के साथ चण्डाक रोड के आसपास के क्षेत्र में व्यापक स्वच्छता अभियान चलाकर स्व. प्रकाश को जयन्ती पर नमन किया। टीम की ओर से स्व. पन्त के आवास पर संकल्प प्रकाश नाम की वेबसाइट की लांच की गयी।वेबसाइट पर प्रकाश डालते हुए टीम ने बताया कि इसमें स्व0 प्रकाश पन्त के व्यक्तित्व, विचारधारा उनका मार्गदर्शन और हर एक व्यक्ति तक विकास पहुंचाने के लिए वह कैसे प्रयत्नशील रहते थे उसका इसमें समावेश करने का प्रयास किया गया है।

दीपावली से पहले पुलिस की बड़ी कार्यवाही — 75 लाख का अवैध आतिशबाजी का सामान सीज, तीन गिरफ्तार


इसके बाद संकल्प प्रकाश टीम ने स्थानीय निर्धन बच्चों को पठ्न पाठन सामग्री निःशुल्क वितरित कर दीपावली की शुभकामनाएं दीं। इस दौरान स्व. प्रकाश पन्त (prakash pant) को श्रद्धासुमन अर्पित करते हुए कुमाऊंनी गायक शैरी ने सोशल मीडिया पर लाइव संगीतांजलि का कार्यक्रम पेश किया। जयंती पर कई संगठनों ने अन्य जगहों पर भी कार्यक्रमों का आयोजन कर स्व0 प्रकाश पन्त (prakash pant) के विचारों को आगे बढ़ाने का संकल्प लिया।

टनकपुर में श्रीमती गुंजन ने अपने साथियों के साथ गरीब बच्चों को कम्बल, ट्रेक सूट आदि बांटे। स्व. पन्त साहित्य प्रेमी भी थे। ऐसे में स्थानीय साहित्यकारों, कवियों ने जिला पंचायत सभागार में कवि सम्मेलन आयोजित कर उन्हें श्रद्धासुमन अर्पित किये। जिला भाजपा कार्यालय में पार्टी पदाधिकारियों, कार्यकर्ताओं ने स्व0 प्रकाश पन्त (prakash pant) के चित्र पर पुष्प अर्पित कर उन्हें नमन किया।

कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw/