75 लाख का अवैध आतिशबाजी का सामान सीज

75 लाख का अवैध आतिशबाजी का सामान सीज, तीन गिरफ्तार

पिथौरागढ़। शहर में रिहायशी तथा मुख्य बाजार में आतिशबाजी के सामान का अवैध रुप से भंडारण करने पर तीन लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लगभग 75 लाख रुपये का आतिशबाजी का सामान सीज कर दिया है।


पुलिस अधीक्षक प्रीति प्रियदर्शनी ने दीपावली पर्व में आतिशबाजी का अवैध रूप से भंडारण व बिक्री करने वालों के विरुद्ध कड़ी कार्यवाही किये जाने के निर्देश दिए गए हैं। मंगलवार को प्रभारी निरीक्षक कोतवाली पिथौरागढ़ रमेश तनवार के नेतृत्व में पुलिस व एसओजी टीम ने जिला मुख्यालय स्थित तीन अलग-अलग गोदामों में बिना लाइसेंस के आतिशबाजी से सम्बन्धित विस्फोटक पदार्थ का अवैध भंडारण पाया। जिस पर आतिशबाजी का सामान सीज कर तीनों लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया गया।

अल्मोड़ा ब्रेकिंग— छात्रा को व्हाट्सएप पर अश्लील मैसेज भेजने वाला प्रभारी प्रधानाचार्य (Principal in charge) गिरफ्तार, पढ़ें पूरी खबर

आतिशबाजी का सामान सीज करने के साथ ही चन्द्र प्रकाश गुप्ता पुत्र छोटे लाल गुप्ता, निवासी पाण्डेगांव, करन सिंह भंडारी पुत्र मोती सिंह, निवासी ग्राम नैनी सैनी जाजरदेवल, मोहन सिंह खड़ायत पुत्र हर सिंह खड़ायत निवासी मढ़खड़ायत पिथौरागढ़ गिरफ्तार कर लिया गया हैं।

देवभूमि में मानवता और ममता (Humanity and affection) फिर हुई शर्मशार, जिंदा नवजात शिशु को खेत में गाड़ने का प्रयास

सीज सामग्री का अनुमानित मूल्य लाख रुपये है । यह अवैध भंडारण के रूप में पटाखों की रिकवरी जनपद में अब तक सबसे ज्यादा है। प्रभारी निरीक्षक तनवार ने बताया कि सामग्री को घनी आबादी और व्यापारिक प्रतिष्ठानों के बीच रखा गया था, जहां संभावित आगजनी की रोकथाम की कोई व्यवस्था नहीं की गई थी। पुलिस अधीक्षक ने कहा कि ऐसे मामलों कार्रवाई लगातार जारी रहेगी ।

कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें