Jammu Kashmi- एनकाउंटर में 1 आतंकी ढेर 2 को सुरक्षाबलों ने घेरा

उत्तरा न्यूज टीम
2 Min Read
army photo, media source

Jammu Kashmir के अवंतीपोरा में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में एक आतंकी मारा गया। Police और सुरक्षाबलों ने दो से तीन आतंकियों को घेर लिया और आत्मसमर्पण करने की चेतावनी (warning) दी, लेकिन आतंकियों ने firing शुरू कर दी। जिसके बाद जवाबी कार्रवाई में सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को मार गिराया।एनकाउंटर (encounter) शोपियां के जेनपोरा के चेरमर्ग गांव में हुआ है। सुरक्षाबलों का search operation अभी भी जारी है।

बताया जा रहा है कि सुरक्षाबलों ने 2 आतंकियों को घेर लिया है। सुरक्षाबलों ने आज तक channel के माध्यम से बताया कि उन्हें इलाके में आतंकियों के होने की सूचना मिली थी। इसके बाद सेना और सीआरपीएफ (CRPF) की एक संयुक्त team ने इलाके को चारों तरफ से घेर लिया और तलाशी अभियान शुरू कर दिय। Team जैसे ही एक संदिग्ध ठिकाने की तरफ बढ़ी, आतंकियों ने firing शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई में सुरक्षाबलों और सेना की team ने भी firing की और एक आतंकी ढेर हो गया। फिलहाल ये जानकारी नहीं मिल सकी है कि आतंकी किस संगठन से जुड़े हुए हैं। Encounter खत्म होने के बाद सुरक्षाबल और स्थानीय police इसकी पड़ताल करेंगे।

Search operation में ली जा रही drone की मदद
पिछले कुछ सालों में सुरक्षाबलों ने आतंकियों से निपटने के लिए हाईटेक तकनीक (hi-tech technology) का इस्तेमाल करना शुरू कर दिया है। अब encounter के दौरान आतंकियों की सटीक (exact) position का पता लगाने और search operation चलाने के लिए सुरक्षाबल drone camera का इस्तेमाल कर रहे हैं। इससे आतंकियों की तरफ से होने वाली firing से नुकसान की आशंका बेहद कम हो जाक है। शनिवार को हुए encounter के दौरान भी सुरक्षाबल ड्रोन कैमरे की मदद से search operation चलाते नजर आए।