Jal jeewan mission – Congress accuses black marketing of water pipes

अल्मोड़ा, 11 दिसंबर 2020- जल जीवन मिशन (Jal jeewan mission)के कार्य शुरु होते ही काला बाजारी (black marketing)व अवैध भंडारण की शिकायतों भी सामने आने लगी हैं|


कांग्रेस ने इन शिकायतों को उठाया है और सीएम को ज्ञापन भेज पाइपों (water pipes)का अवैध भंडारण व कालाबाजारी(black marketing) पर रोक लगाने की मांग की है|

Jal jeewan mission
जल जीवन मिशन(Jal jeewan mission )- कांग्रेस का आरोप पेयजल पाईपों की हो रही कालाबाजारी 3

शुक्रवार को नगर कांंग्रेस कमेटी के तत्वावधान में कांंग्रेस नगर अध्यक्ष पूरन सिंह रौतेला के नेतृत्व में कांंग्रेसजनों ने पेयजल पाईपों (water pipes)की कालाबाजारी (black marketing)एवं डीलरों द्वारा हो रहे अवैध भण्डारण को रोकने की मांग को लेकर जिलाधिकारी के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन प्रेषित किया।

Jal jeewan mission
जल जीवन मिशन(Jal jeewan mission )- कांग्रेस का आरोप पेयजल पाईपों की हो रही कालाबाजारी 4

मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन में कांग्रेसजनों ने कहा है कि जल जीवन मिशन (Jal jeewan mission)कार्यक्रम के अंतर्गत उत्तराखंड राज्य के सभी जनपदों को इसका लाभ प्राप्त हो सके इस सम्बन्ध में उत्तराखंड पेयजल निगम एवं जल संस्थान द्वारा निर्माण कार्यों के लिए टेन्डर आमंत्रित किये जा रहे हैं।


माह नवम्बर तक पाईप (water pipes)कम्पनियों, डीलरों एवं सप्लायर्स के रेट ठीक ठाक स्थिति में चल रहे थे।जैसे ही राज्य स्तर पर अधिकतर योजनाओं में कार्य प्रारम्भ हुआ तबसे सप्लायर्स के रेट दिन प्रतिदिन बड़ते ही जा रहे हैं।

साथ ही बाजार में माल की कमी भी होती जा रही है।औने पौने दामों में पाईपों (water pipes)की खरीद एवं बुकिंग हो रही है जबकि Jal jeewan mission के आंगणन में रेट पूर्व वित्त वर्ष के हैं।

ज्ञापन के माध्यम से मांग की गयी कि इस जमाखोरी एवं कालाबाजारी (black marketing)की पकड़ के लिए सभी जिलों में जांच टीमों का गठन किया जाए ताकि सुलभता एवं उचित दरों पर माल की आपूर्ति सभी को समय पर प्राप्त हो सके।

ज्ञापन देने वालों में कांंग्रेस नगर अध्यक्ष पूरन सिंह रौतेला,वरिष्ठ उपाध्यक्ष तारा चन्द्र जोशी,जिला प्रवक्ता राजीव कर्नाटक,जिला सचिव दीपांशु पाण्डे,व्यापार मंडल कोषाध्यक्ष कार्तिक साह,पारितोष जोशी,फाकिर खान,रमेश नेगी,विपिन चन्द्र त्रिपाठी आदि उपस्थित थे।

ताजा वीडियो अपडेट के लिए उत्तरा न्यूज के यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइबर करें

https://youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw

अल्मोड़ा मजदूर मौत मामला (majdur maut mamla)- दोषी वाहन चालक अब भी पकड़ से बाहर

https://www.uttranews.com/almora-majdur-maut-mamla-doshi-vahan-chalak-ab-bhi-pakad-se-bahar/

यदि आप उत्तरा न्यूज के समाचार अपने व्हटशएप पर पाना चाहते हैं तो इस लिंक को क्लिक करें

https://chat.whatsapp.com/LT795a8bL4n1mxjqg3hA7q