jal jeevan mission

jal jeevan mission: Final warning to two executive engineers

पिथौरागढ़ सहयोगी
जल जीवन मिशन (jal jeevan mission) की समीक्षा करते हुए जिलाधिकारी ने कार्यदाई संस्था पेयजल निगम, जल संस्थान व लघु सिंचाई विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि उन्हें मिशन के अंतर्गत जो भी लक्ष्य दिया गया है, उसे शत—प्रतिशत पूरा कर आगामी 26 जनवरी तक हर घर को जल संयोजन से जोड़ें।

जिलाधिकारी ने पेयजल निगम डीडीहाट और गंगोलीहाट खंड के धीमी गति से कार्य करने पर नाराजगी जताई और दोनों खंडों के अधिशासी अभियंता को अंतिम चेतावनी देते हुए लक्ष्य के अनुरूप प्रगति लाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि (jal jeevan mission) इस महत्वपूर्ण कार्य में किसी भी प्रकार की लापरवाही क्षम्य नहीं होगी।

जिला कार्यालय सभागार में शनिवार को जिलाधिकारी डॉ. वीके जोगदण्डे की अध्यक्षता में (jal jeevan mission) जिला जल एवं स्वच्छता मिशन की बैठक हुई। बैठक में जिलाधिकारी ने बताया कि जिले में कुल लक्ष्य 81 हजार 531 परिवार के सापेक्ष अब तक लगभग 18 हजार परिवारों को संयोजन उपलब्ध करा दिया गया है।

डीएम ने कहा कि सरकार की इस अति महत्वपूर्ण योजना का लाभ प्रत्येक व्यक्ति-घर तक पंहुचे इसकी जिम्मेदारी संबंधित विभाग की है। अभियान के अंतर्गत अगर एक भी घर जल संयोजन से छूटता है तो संबंधित अधिकारी की जिम्मेदारी सुनिश्चित कर कार्यवाही की जाएगी।

प्रधानमंत्री किसान योजना (Pradhan Mantri Kisan Yojana)की धनराशि इस दिन आएगी खाते में

बैठक में डीडीओ गोपाल गिरी ने बताया कि जिले के 1553 राजस्व गांवों में से लगभग 1400 गांवों में डीपीआर तैयार कर कार्यादेश जारी करने के साथ ही कार्य प्रगति पर है। जिलाधिकारी ने कहा कि योजना में जिले के पेयजल विहीन 235 विद्यालय व 381 आंगनबाड़ी केंद्र जो अवशेष हैं, उन भवनों में भी पेयजल संयोजन आगामी 10 जनवरी तक पूर्ण करा लिया जाये।

बैठक में सीडीओ डॉ. सौरभ गहरवार, सीईओ अशोक कुमार जुकरिया, ईई पेयजल निगम गंगोलीहाट अनूप पाण्डेय, डीडीहाट बीके पाल, ईई जल संस्थान पिथौरागढ़ अशोक कुमार, डीडीहाट अवधेश कुमार, ईई लघु सिंचाई अभिषेक खोलिया आदि अधिकारी मौजूद थे।

कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw/