shishu-mandir

जागेश्वर मंदिर प्रकरण – भाजपा सांसद धर्मेंद्र कश्यप का पुतला फूंका, कार्रवाही की मांग

Newsdesk Uttranews
3 Min Read


 

new-modern
gyan-vigyan

अल्मोड़ा। बरेली जिले के आंवला सीट के भाजपा सांसद धर्मेंद्र कश्यप द्वारा पुजारियों और प्रबंधक के साथ की गई अभ्रदता का मामला तूल पकड़ रहा है। जहां इस प्रकरण ने कांग्रेस को बैठे बिठाये एक मुद्दा थमा दिया है वही भाजपा के लोग इस मामले में बयान से बचते दिख रहे है। 

saraswati-bal-vidya-niketan

कांग्रेस ने आज रविवार को भाजपा सांसद धर्मेंद्र कश्यप का पुतला फूंका। इस मौके पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कहा​ कि जागेश्वर मंदिर में पुजारियों एवं मन्दिर समिति के लोगों के साथ सत्ता की हनक में अभद्रता एवं गाली गलौच की गई इसकी कांग्रेस पार्टी कड़ी निंदा करती हैै, साथ ही मांग करती है कि इस प्रकरण पर केन्द्र सरकार को तुरन्त कार्यवाही करनी चाहिये।  

 नारेबाजी के साथ  कांंग्रेसजनों ने आज चौघानपाटा में सांसद ओर भाजपा सरकार का पुतला दहन किया। इस मौके पर नगर अध्यक्ष पूरन सिंह रौतेला ने कहा कि भाजपा सांसद धर्मेंद्र कश्यप द्वारा जिस तरीके से करोड़ो लोगों की आस्था के केन्द्र जागेश्वर धाम में गाली गलौच,अमर्यादित कृत्य किया गया वह क्षमा करने योग्य आचरण नहीं है। कहा कि भाजपा के इस सांसद ने भाजपा सरकार की कथनी और करनी को स्पष्ट कर दिया है। उन्होंने कहा कि भाजपा सांसद द्वारा देवभूमि में आकर इस तरह से अपमानपूर्वक जो कृत्य किया है इसके लिए सांसद को सार्वजनिक रूप से आकर माफी मांगनी चाहिए।

उन्होंने कहा कि पहाड़ों मे इस तरह की गुण्डागर्दी कतई बर्दाश्त नहीं की जाएगी।उन्होंने कहा कि भगवान शिव जी के विश्व प्रसिद्ध धाम में सत्ता की हनक दिखाने की कोशिश की गई जो बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण घटना है।भविष्य में इस तरह की घटनाएं न हो इस हेतु विशेष अधिकार प्राप्त सुरक्षा दस्ता भी मन्दिर में तैनात किया जाय जो कि तुरंत कार्यवाही कर सकें।जागेश्वर धाम  उत्तराखंड का आस्था का केंद्र है । मंदिर में जनप्रतिनिधि व जनता सभी एक होते हैं अलग से व्यवस्था नहीं करनी चाहिए ।

पुतला दहन कार्यक्रम में वरिष्ठ जिला उपाध्यक्ष तारा चन्द्र जोशी,जिला उपाध्यक्ष पारितोष जोशी,जिला प्रवक्ता राजीव कर्नाटक, जिला सचिव दीपांशु पान्डेय,महेश आर्या,राबिन भण्डारी, विनोद वैष्णव, राजेश तिवारी,प्रमोद पवार भीमा,अख्तर हुसैन, हर्ष कनवाल,गीता मेहरा,सचिन आर्या,अवनी अवस्थी,संगम पान्डेय,फाकिर खान,दीप साह,सुमित कुमार सहित दर्जनों कांंग्रेसजन उपस्थित रहे।