IPL 2024-दिल्ली के हाथों गुजरात ने झेली करारी हार, अंकतालिक पर लगाई लंबी छलांग

उत्तरा न्यूज टीम
2 Min Read

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए आईपीएल के 32वें मुकाबले में मेजबान गुजरात टाइटंस को करारी हार झेलनी पड़ी। मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने 67 गेंद रहते हुए  गुजरात को 6 विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ ही दिल्ली ने अंक तालिका पर लंबी छलांग लगाई है; अब वह 7 मुकाबलों में 3 जीत के साथ छठे स्थान पर आ गई है। इससे पहले वह 9वें स्थान पर थी। वहीं दूसरी तरफ, गुजरात में इतने ही मुकाबले में इतने जीत के साथ अंक तालिका पर 7वें स्थान पर है।

new-modern

नहीं चले गुजरात के बल्लेबाज

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरे मेजबान गुजरात महज 89 रन पर ऑल आउट हो गई। गुजरात की तरफ से बल्लेबाजी में राशिद खान ने सर्वाधिक 31 बनाएं। इनके अलावा टीम का कोई भी बल्लेबाज क्रीज पर नहीं जम सका। टीम के 7 खिलाड़ी दहाई अंक की आंकड़े तक भी नहीं पहुंच सके। सलामी बल्लेबाज रिद्धिमान साहा (2), कप्तान शुभमन गिल(8), डेविड मिलर(2), अभिनव मनोहर(8), इंपैक्ट प्लेयर के रूप में खेल रहे शाहरुख खान(0), मोहित शर्मा(2) और नूर अहमद(1) सस्ते में निपट गए। जबकि साईं सुदर्शन(12) और राहुल तेवतिया(10)  भी जल्द आउट हो गए। मुकाबले में दिल्ली की तरफ से गेंदबाजी में मुकेश कुमार ने सर्वाधिक 3 विकेट,ट्रिस्टन स्टब्स और इशांत शर्मा ने 2-2 विकेट एवं अक्षर पटेल और खलील अहमद ने 1-1 विकेट लिया।

90 रनों के आसान लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली ने मुकाबला को 67 गेंद पहले मुकाबले को 6 विकेट से अपने नाम कर लिया। मुकाबले में दिल्ली की तरफ से बल्लेबाजी में सलामी बल्लेबाज पृथ्वी सॉ(7),जेक फ्रेजर-मैकगर्क ने सर्वाधिक 20 रन, इंपैक्ट प्लेयर अभिषेक पोरेल(15), शाइ होप(19) एवं कप्तान ऋषभ पंत नाबाद 15 और सुमित कुमार ने नाबाद 9 रन बनाए। मुकाबले में ऋषभ पंत  को उनकी शानदार विकेट कीपिंग की वजह से ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ चुना गया। उन्होंने मुकाबले में 2 कैच पकड़े और साथ ही साथ 2 शानदार  स्टंपिंग भी किये।