shishu-mandir

IPL 2022: तिलक वर्मा ने मुंबई इंडियन के भरोसे को किया पूरा, आईपीएल से मिले पैसों से खरीदना चाहते है माता पिता के लिए घर

Newsdesk Uttranews
3 Min Read
Screenshot-5

इंडियन प्रीमियर लीग(Indian premier league) एक ऐसा मंच है जहां प्रतिभाओं को एक पहचान देता है। इस खेल में सभी खिलाड़ियों के खेल पर नजर टिकी रहती है। सभी खिलाड़ी इस बात से भली भांति परिचित है। ऐसे ही एक खिलाड़ी तिलक वर्मा है जिन्होंने इंडियन प्रीमियर लीग(Indian premier league) 2022 में सिर्फ दो ही मैच खेले है और इन दो मैच में ही उन्होंने अपना एक अच्छा नाम बना लिया है।

new-modern
gyan-vigyan


बता दे कि मुंबई इंडियंस(Mumbai Indians) ने तिलक वर्मा को फरवरी में हुई नीलामी में 1.7 करोड़ रुपये में खरीदा था। तिलक वर्मा पर किए गए इस भरोसे को वह अपनी पूरी लगन के साथ बनाए हुए है। उन्होंने अपने पहले दो मैचों में 22 और 61 रन की पारियां खेली हैं। उनका स्ट्राइक रेट(Strike rate) 172.91 का रहा है।


जिस तरह मुंबई इंडियंस ने तिलक वर्मा पर भरोसा किया है और जिस तरह तिलक वर्मा इसे पूरा कर रहे है बहुत काबिले तारीफ है। हालंकि तिलक वर्मा के इस स्तर पर पहुंचने का सफर आसान नहीं रहा है। तिलक वर्मा हैदराबाद(Hyderabad) के रहने वाले 19 साल के इस लड़के जिनके परिवार की आर्थिक स्थिति ज्यादा अच्छी नहीं थी। उन्होंने जूनियर क्रिकेट में शानदार खेल का प्रदर्शन दिखाकर जानकारों का ध्यान अपनी ओर खींचा।


2020 में अंडर-19 वर्ल्ड कप में तिलक वर्मा को खेलने का मौका मिला था लेकिन वह उस वक्त उस मौके का फायदा नही उठा पाए थे। हालांकि उन्होंने घरेलू क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन दिखाकर आईपीएल में अपनी जगह बनाई। तिलक वर्मा ने घर की आर्थिक चुनौतियों के बारे में बात करते बताया कि वह अब अपने माता पिता के लिए घर खरीदना चाहते है।


क्रिकबज के साथ बातचीत करते हुए तिलक वर्मा ने बताया कि,”जब मैं बड़ा हो रहा था तब हमारे परिवार को पैसों की किल्लत का सामना करना पड़ा। मेरे पिता को अपनी सीमित तनख्वाह से मेरे क्रिकेट और मेरे बड़े भाई की पढ़ाई के खर्चे उठाने पड़ते थे । पिछले बीते कुछ साल में कुछ स्पॉन्सरशिप और मैच फीस से मैं किसी तरह अपने क्रिकेट का खर्च संभाल लेता था।”


तिलक वर्मा ने यह बताया कि,”हमारे पास अपना घर नहीं है इसीलिए मैंने आईपीएल से जितना भी कमाया है, उन पैसों से मैं अपने माता-पिता के लिए एक घर ले सकूं। ”


तिलक ने आगे कहा कि ”आईपीएल(IPL) का यह पैसा मुझे अपने बाकी करियर में खुलकर खेलने की लग्जरी देती है।” इसके साथ ही तिलक ने बताया कि जब आईपीएल(IPL) के लिए उनका चयन हुआ तब उनका परिवार और कोच बहुत भावुक हो गए थे।