shishu-mandir

अब दिल्ली में गेस्ट टीचरों की नियुक्ति को लेकर उपराज्यपाल ने दिये जांच के आदेश

उत्तरा न्यूज टीम
2 Min Read
Screenshot-5

दिल्ली। दिल्ली सरकार इन दिनों जांच की आंच में है। अब दिल्ली के स्कूलों में गेस्ट टीचरों की नियुक्ति में अनियमितताओं की बात सामने आने के बाद उपराज्यपाल ने जांच के आदेश दिए हैं। उपराज्यपाल सचिवालय ने मुख्य सचिव को पत्र भेजकर कहा है कि वह निदेशक (शिक्षा) को कार्यरत गेस्ट टीचरों की नियुक्ति, उपस्थिति एवं वेतन का सत्यापन करने को कहें और एक महीने के भीतर इसकी जांच रिपोर्ट सौंपे।

new-modern
gyan-vigyan

saraswati-bal-vidya-niketan

देखा जा रहा है कि दिल्ली में केजरीवाल सरकार पर एक के बाद एक मामले की जांच के आदेश उपराज्यपाल के स्तर से दिए जा रहे हैं। शराब नीति, स्कूलों में नव निर्मित क्लास रूम में हुए घोटाले के बाद अब उपराज्यपाल ने गेस्ट टीचरों की नियुक्ति की भी जांच के आदेश दिए हैं।

सूत्रों का कहना है कि उपराज्यपाल को गेस्ट टीचरों की नियुक्ति, फर्जी गेस्ट टीचरों के नाम पर वेतन भुगतान एवं गबन की शिकायत मिली थी। इस मामले में उन्होंने विभागीय जांच के आदेश देते हुए एक महीने में रिपोर्ट देने को कहा है।

मुख्य सचिव को भेजे पत्र में सचिवालय ने कहा कि फर्जी अतिथि शिक्षकों की नियुक्ति और धन गबन के मामले गंभीर चिंता का विषय हैं। यह प्रधानाचार्य / उप प्रधानाचार्य / लेखा कर्मचारियों की मिलीभगत के बगैर संभव नहीं हो सकता।