भारत ने जीता टास,न्यूजीलैंड की टीम कर रही है बल्लेबाजी

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

भारत और न्यूजीलैंड के बीच एकदिवसीय श्रंखला का दूसरा मैच आज रायपुर में शुरू हो गया है। भारत की टीम ने टास जीतकर न्यूजीलैंड को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया है। भारत की टीम ने पहले एक दिवसीय मैच में न्यूजीलैंड को 12 रन से हराया था

भारतीय टीम आज इस दूसरे वन डे को जीत कर सत्र की लगातार दूसरी सीरीज पर कब्ज़ा करना चाहेगी। सीरीज जीतने के साथ ही टीम विश्व कप की अपनी तैयारियों को और पुख्ता करना चाहेगी। मैच जीतने की कवायद में लगी टीम इंडिया को अपने मध्य क्रम से और अधिक रन के साथ ही गेंदबाज़ों द्वारा डेथ ओवर में अच्छे प्रदर्शन की जरुरत पड़ेगी। रायपुर शहर में पहली बार हो रहे अंतर्राष्ट्रीय मुकाबले को देखने के लिए भारी संख्या में दर्शकों के आने की आशा है जिसको देखते हुए मेजबान टीम का हौसला बढ़ने की उम्मीद है।

भारतीय टीम कप्तान रोहित शर्मा से एक बड़ी पारी की उम्मीद कर रही है। रोहित अच्छी लय में लग रहे हैं लेकिन उम्दा शुरुआत के बाद भी वह बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे हैं। दूसरी तरफ शुभमान गिल अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखना चाहेंगे। पिचले कुछ मैचों से बढियाँ प्रदर्शन करने में असफल रहे हार्दिक पंड्या से भी भारतीय टीम अंतिम ओवरों में ज्यादा रनो की उम्मीद लगा रही है। हैदराबाद में खेले गए पहले वन डे में नाकाम रहे ईशान किशन इस मैच में मिले मौके का पूरा फायदा उठाना चाहेंगे।

टीम की बड़ी समस्या गेंदबाज़ी विभाग को लेकर है। पिछले मैच में माइकल ब्रेसवेल ने अकेले मोर्चा संभल कर न्यूजीलैंड को तकरीबन जीता ही दिया था। जहाँ मोहम्मद सिराज ने बेहतरीन गेंदबाजी का प्रदर्शन किया है वही शमी ने भी अच्छी गेंदबाज़ी करी है लेकिन ब्रेसवेल के खिलाफ वो नाकाम रहे थे। इसके अलावा हार्दिक पंड्या भी काफी महंगे साबित हुए थे। स्पिन विभाग में जहाँ कुलदीप यादव का प्रदर्शन प्रभावी था वही वाशिंगटन सुन्दर के लिए पिछला मैच भुलाने वाला मुकाबला साबित हुआ।

Joinsub_watsapp