अयोध्या राम मंदिर उद्घाटन का नजदीक , ट्रस्ट की ओर से की जा रही अतिथियों के ठहरने की जा रही व्यवस्था

उत्तरा न्यूज डेस्क
2 Min Read

अयोध्या में राम मंदिर उद्घाटन जैसे जैसे उद्घाटन की घड़ी नजदीक आ रही है, वैसे वैसे उत्सुकता बढ़ती जा रही है। तो वहीं राम जन्मभूमि ट्रस्ट की ओर से मंदिर उद्घाटन को लेकर तैयारियां जोरो से की जा रही है। मंदिर ट्रस्ट की ओर से आने वाले अतिथियों के ठहरने की व्यवस्था की जा रही है।

इस पर श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय का बयान सामने आया है।राम मंदिर के उद्घाटन समारोह में शामिल होने वाले अतिथियों के रुकने के लिए 3 जगह व्यवस्था की गई हैं। ट्रस्ट की ओर से बताया कि कारसेवकपुरम में 1000 लोगो के रुकने की व्यवस्था बनाई गई है। 850 लोगो के रुकने की व्यवस्था टिन compartment में होगी। उन्होंने बताया कि 600 कमरे धर्मशाला व अन्य स्थानों पर कमरे हमे मिल गए है, हमे उम्मीद है कि यह संख्या 1000 कमरे की होगी। मणि पर्वत के पास टिन शेड से टेंट सिटी बनाई गई है। मणि पर्वत के पास 3500 से अधिक संतो के आने की व्यवस्था की गई है. पानी का कोई अभाव न रहे बाघबजेसी में 6 ट्यूबवेल लगाए गए हैं।

बताया कि अयोध्या में आने वाले हर श्रद्धालु को भोजन मिल जाए लगभग 30 से अधिक स्थानों पर भंडारे होगे। श्रद्धालु कभी भी कहीं भी भोजन ले सकेंगे। साथ ही सर्दियां होगी तो चार स्थानों पर चाय वितरण का विचार किया है, आवश्यकता पड़ेगी तो यह स्थान बढ़ाए जाएंगे। चाय के साथ टोस्ट और बिस्किट आदि की व्यवस्था भी होगी। इसके अलावा अयोध्या में 2000 शौचालय बनेंगे। लेकिन सारा शहर दुर्गंध और मक्खियों से मुक्त हो इसकी भी कोशिश कर रहे हैं। सर्दियों में अलाव की व्यवस्था की जा रही है।

Joinsub_watsapp