News-web

एनडीए की बैठक में pm मोदी ने संविधान को लगाया माथे से, 9 जून को तीसरी बार शपथ लेंगे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एनडीए संसदीय दल की बैठक में पहुंचे। इस दौरान उन्होंने भारत के संविधान को अपने माथे से लगाया। जिसके बाद बैठक में वरिष्ठ भाजपा नेता राजनाथ सिंह ने लोकसभा में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन और भाजपा के नेता के रूप में नरेंद्र मोदी के नाम का प्रस्ताव रखा।

राजनाथ ने भाजपा नीत राजग के विस्तार का श्रेय प्रधानमंत्री मोदी को दिया। इस दौरान उन्होंने कहा कि बीजेपी के लिए गठबंधन बाध्यता नहीं बल्कि प्रतिबद्धता है। इसके बाद वरिष्ठ भाजपा नेता अमित शाह, नितिन गडकरी और राजग के साथी तेदेपा के चंद्रबाबू नायडू, जदयू के नीतीश कुमार, शिवसेना के एकनाथ शिंदे समेत अन्य नेताओं ने प्रस्ताव को अपना समर्थन दिया है। इस बीच वरिष्ठ भाजपा नेता प्रहलाद जोशी ने एनडीए संसदीय दल की बैठक में कहा कि नरेंद्र मोदी रविवार को तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे।

मोदी को अपना नेता चुनने के लिए यहां पुराने संसद भवन के सेंट्रल हॉल में एकत्रित एनडीए नेताओं से जोशी ने कहा कि शपथ ग्रहण समारोह 9 जून को शाम 6 बजे होगा। एनडीए सांसदों के अलावा भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों और गठबंधन के वरिष्ठ नेता बैठक में मौजूद थे।