shishu-mandir

पिथौरागढ़ में बोले एक्स सीएम रावत जो एकजुट नहीं होे सकते उन्हें घरों में बैठ जाना चाहिए

Newsdesk Uttranews
4 Min Read

new-modern
gyan-vigyan

उत्तरा न्यूज सहयोगी पिथौरागढ़। कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव और पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने पत्रकार वार्ता में कहा कि जहां-जहां चुनाव हो रहे हैं, पार्टी के लिए एक-एक सीट और एक-एक वोट महत्वपूर्ण है। चाहे कोई भी चुनाव हो, कहीं भो हो, ऐसे समय मेें जो लोग एकजुट नहीं हो सकते, उनको अपने घरों में बैठ जाना चाहिए, आराम करना चाहिए या जहां जाना चाहें जाना चाहिए। रावत ने कहा, क्योंकि हमें देश के अंदर अभी ऐसे लोगों की जरूरत है जो संकल्प लेकर पार्टी को खड़ा करें, जैसा कि 1977 में लोगों ने किया था। उस समय लोग उनको सिरफिरे कहते थे, लेकिन लोगों ने सिर पर कफन बांधा और फिर से पार्टी को खड़ा किया।

saraswati-bal-vidya-niketan


उन्होंने कहा कि कुछ लोग कांग्रेस को खतम करना चाहते हैं और सत्तारूढ़ दल अंहकार में मदमस्त है, लेकिन हम 1977 से कई गुना बेहतर स्थिति में हैं। लोग परिवर्तन चाह रहे हैं और सत्ता को बदलना चाहते हैं।

पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा कि इस उपचुनाव में लोगों को पिथौरागढ़ और विकास की अनदेखी करने के लिए प्रदेश में सत्तारूढ़ दल को दंडित करना चाहिए। यदि ऐसा नहीं हुआ तो यह राज्य के लिए बड़ा दुर्भाग्यपूर्ण होगा। पिथौरागढ़ के लिए खोने और पाने के बीच 25 तारीख खड़ी है और इसी में लोगों को निर्णय करना है कि उन्हें क्या करना है। रावत ने कहा कि इस सरकार की उदासीनता के चलते पिथौरागढ़ आधी-अधूरी योजनाओं-परियोजनाओं का विधानसभा क्षेत्र बनकर रह गया है।

हरीश रावत बृहस्पतिवार दोपहर को नगर में धारचूला विधायक हरीश धामी के आवास पर पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने पिथौरागढ़ में विकास कार्यों की स्थिति को लेकर बीजेपी को कठघरे में खड़ा किया। कहा कि विकास के जो काम उनके मुख्यमंत्री काल के दौरान शुरू होकर काफी आगे बढ़ गए वो जहां के तहां पड़े हैं। पिछले तीन वर्षों में तहसील भवन, मल्टी लेवल पार्किंग, सीवर लाइन आदि जिनको कि सिर्फ अंतिम रूप दिया जाना था वह भी यह सरकार नहीं दे पाई है। नर्सिंग काॅलेज की बिल्डिंग कब की बन चुकी है, उसमें कक्षाएं संचालित नहीं हो पाई हैं। रावत ने कहा कि मेडिकल काॅलेज आॅनगोइंग प्रोजेक्ट था, लेकिन सरकार पिछले तीन सालों से बेस अस्पताल को लेकर उलझी हुई। नन्हीं परी सीमान्त इंजीनियरिंग काॅलेज में उन्होंने दो माॅडर्न कोर्स शुरू करवाए, लेकिन उन्हें भी संचालित नहीं किया जा सका। यहां तक कि आंवलाघाट पेयजल योजना के लिए भी थोड़ी बहुत हरकत अब की जा रही है।

रावत ने कहा कि हमने इस क्षेत्र में चार आईटीआई और दो पाॅलीटेक्निक शुरू किये, लेकिन उनको अब बंद करने की साजिश हो रही है। उन्होंने कहा कि भाजपा ने विकास के नाम पर केवल विकास प्राधिकरण दिया है, जिससे शहर ही नहीं ग्रामीण क्षेत्र के लोग भी परेशान हैं। चुनाव प्रचार के लिए पिछले चार-पांच दिनों से पिथौरागढ़ में जमे हरीश रावत ने इस सवाल पर कि कांग्रेस किन मुद्दों को लेकर लोगों के बीच जा रही है, जिससे कि वह प्रतिद्वंद्वियों पर भारी पड़ सके, उन्होंने कहा कि कांग्रेस के समय जितने विकास कार्य यहां हुए हैं तथा आगे उन्हें और तेज करने की बात वह लोगों के बीच रख रहे हैं। इन बातों के साथ वह लोगों के सामने हाथ ही जोड़ सकते हैं।ं इस मौके पर विधायक धामी, कांग्रेस के पूर्व जिलाध्यक्ष मुकेश पंत, प्रदेश कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता मथुरा दत्त जोशी, प्रदीप पाल, खीमराज जोशी, मनोज ओझा समेत अनेक वरिष्ठ नेता व कार्यकर्ता मौजूद थे।

TAGGED: