अगर आप भी इंडियन रेलवे में नौकरी पाने की रखते हैं इच्छा, तो बंपर पदों पर हो रही है भर्ती, जानने के लिए पढ़िए पूरी खबर

उत्तरा न्यूज टीम
2 Min Read
Screenshot-5

इंडियन रेलवे में नौकरी पाने की इच्छा रखने वाले लोगों के लिए है खुशखबरी आपको बता दें कि ईस्ट कोस्ट रेलवे (East Coast Railway) ने अपरेंटिस के पदों पर भर्ती करने का फैसला लिया था, जिसके लिए उसने अभ्यर्थियों से आवेदन आमंत्रित किए थे। योग्य व पात्र अभ्यर्थी (Applicant) रेलवे भर्ती सेल, भुवनेश्वर की आधिकारिक साइट (Official Site) rrcbbs.org.in पर जाकर online आवेदन कर सकते हैं। इन अपरेंटिस के पदों के लिए आवेदन करने की आखिरी तिथि (Last Date) सात मार्च 2022 है। भर्ती अभियान के के माध्यम से ईस्ट कोस्ट रेलवे द्वारा कुल 756 पदों को भरा जाना है। आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार को सलाह दी जाती है कि वह जल्द से जल्द इन पदों के लिए आवेदन (Apply) कर दें।

holy-ange-school

ezgif-1-436a9efdef

जानिए जरुरी शैक्षिक योग्यता


अधिसूचना के मुताबिक (According to Notification) आवेदक को मान्यता प्राप्त board से कुल मिलाकर न्यूनतम 50% अंकों के साथ 10 वीं कक्षा की परीक्षा या इसके समकक्ष (10 + 2 परीक्षा प्रणाली के तहत) उत्तीर्ण होना चाहिए और एनसीवीटी / एससीवीटी द्वारा जारी अधिसूचित व्यापार में राष्ट्रीय व्यापार प्रमाण पत्र भी होना चाहिए।

आयु सीमा (age limit)


अधिसूचना (Notification) के मुताबिक आवेदक की आयु सीमा (Age Limit) 15 से 24 वर्ष के बीच होनी चाहिए।


चयन प्रक्रिया (Selection Process)


Notification के मुताबिक उम्मीदवार का चयन मेरिट लिस्ट के आधार पर होगा। मेरिट लिस्ट मैट्रिक के औसत (न्यूनतम 50% (कुल) अंकों के साथ) plus ITI (जिस ट्रेड में अप्रेंटिसशिप की जानी है) मार्क्स (Marks) लेकर तैयार की जाएगी।

जानिए कितना देना होगा आवेदन शुल्क
इस भर्ती में शामिल होने के लिए उम्मीदवारों (Applicants) को आवेदन शुल्क के रूप में सौ रुपये का भुगतान करने की जरुरत है

Joinsub_watsapp