shishu-mandir

Champawat- श्यामला ताल निखरेगा 13 डिस्ट्रिक्ट 13 डेस्टिनेशन योजना से

Newsdesk Uttranews
2 Min Read
Screenshot-5

new-modern
gyan-vigyan

चंपावत, 11 अगस्त 2021

saraswati-bal-vidya-niketan

13 डिस्ट्रिक्ट 13 डेस्टिनेशन योजना की कार्य प्रगति के सम्बंध मे कुमाऊँ कमिश्नर सुशील कुमार ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से मंडल के सभी छह जिलों के जिलाधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। 

कुमाऊँ कमिश्नर ने बैठक में योजना के लक्ष्यों, योजना से लाभ, तथा प्रगति की स्थिति आदि मुद्दों पर चर्चा की। उन्होंने 13 डिस्ट्रिक्ट 13 डेस्टिनेशन मे चयनित सभी डेस्टिनेशन के विकास में किसी तरह की लेटलतीफी ना करने के सख्त निर्देश दिए।

Shyamala Taal Nikhrega 13 District 13 Destination        कहा कि आवंटित धनराशि को एक से डेढ़ महीने मे खर्च करना सुनिश्चित करें तथा यह भी कहा कि योजना के अंतर्गत जो भी स्थल चुने गए हैं तथा जिन पर कार्य शुरू नहीं हुआ है उनकी डीपीआर तैयार कर आगे की कार्रवाई के लिए प्रस्तुत करना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि जहां डेस्टिनेशन स्थल विकसित होना है वहां पर्यटकों की सुविधा के साथ-साथ वहां पर्यटकों को आकर्षित करने वाली कुछ सुविधाओं का भी विकास किया जाए। 

जनपद चम्पावत की समीक्षा के दौरान जिलाधिकारी विनीत तोमर ने बताया कि जनपद चम्पावत से पाटी, अबॉट माउंट, टी गार्डन श्यामला ताल तथा श्री पूर्णागिरि का चयन किया गया है। प्रथम चरण मे श्यामला ताल का विकास 13 डिस्ट्रिक्ट 13 डेस्टिनेशन योजना के अंतर्गत किया जाएगा जिसकी डीपीआर जल्द से जल्द तैयार कर शासन को बजट के लिए भेज दी जाएगी।

कहा कि जिला योजना से स्वीकृत 60 लाख रपये से पूर्णागिरि का कार्य वर्तमान मे तेजी से गतिमान है। उन्होंने कहा कि चयनित सभी डेस्टिनेशन की डीपीआर बनाने का कार्य चल रहा है।

 इस बैठक में अपर जिलाधिकारी त्रिलोक सिंह मर्तोलिया, जिला पर्यटन विकास अधिकारी लता बिष्ट, राकेश गड़कोटी तथा अन्य मौजूद रहे।