मौसम विभाग ने बारिश को लेकर जारी किया येलो एलर्ट,इन इलाकों में ज्यादा होगी बारिश

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

मौसम विज्ञान विभाग की ओर से अगले दो दिन बारिश को लेकर चेतावनी जारी की गई है। इसके साथ ही मौसम विभाग ने बताया है कि कुमांऊ क्षेत्र में गढ़वाल क्षेत्र की अपेक्षाकृत ज्यादा बारिश होने की संभावना है। बारिश को लेकर मौसम विभाग ने येलो अलर्ट भी जारी किया है।


मौसम विज्ञान केंद्र आईएमडी ने आगामी दो दिन यानि छह जुलाई तक समूचे उत्तराखण्ड में बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी कर दिया है।मौसम विभाग के अनुसार प्रदेशभर में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है। चेतावनी के अनुसार कुमांऊ क्षेत्र में गढ़वाल क्षेत्र की अपेक्षाकृत ज्यादा बारिश होने की संभावना है।

जारी चेतावनी के अनुसार कुमाऊं के कई इलाकों में आज भी किसी किसी क्षेत्र में भारी बारिश हो सकती है। वही अन्य इलाको में बिजली चमकने और हल्की बारिश की संभावना जताई गई है देहरादून स्थित मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक विक्रम सिंह ने कहा कि 6 जुलाई तक प्रदेशभर में बारिश के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है। बताया कि कुमांऊ क्षेत्र में गढ़वाल क्षेत्र की अपेक्षाकृत ज्यादा बारिश होने की संभावना है।

संवेदनशील इलाकों में भूस्खलन और चट्टान गिरने से सड़क और राजमार्ग में यातायात में बाधा आ सकती है तो वही बारिश के कारण नदियों और नालों में जलस्तर बढ़ने की संभावना है। मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक विक्रम सिंह ने लोगों से मौसम की जानकारी लेने के बाद ही यात्रा करने की सलाह दी है वही नदियों और नालों के आसपास जाने से बचने की सलाह दी है

Joinsub_watsapp