shishu-mandir

उत्तराखण्ड में मौसम को लेकर IMD ने जारी किया ओरेंज अलर्ट

Newsdesk Uttranews
2 Min Read
Screenshot-5

उत्तराखण्ड में एक बार फिर से मौसम करवट बदलने जा रहा है। मौसम विज्ञान विभाग ने इसको लेकर अलर्ट जारी किया है। उत्तराखण्ड में आज यानि 11 जून से मौसम में बदलाव होने की उम्मीद जताई गई है। कई शहरों में 11 जून से 14 जून तक बारिश,ओलावृष्टि और झक्कड़ चलने का अलर्ट जारी किया गया है।

new-modern
holy-ange-school


उत्तराखण्ड में इस समय चारधाम यात्रा चल रही है,इसके चलते लाखों लोग दर्शन के लिए आ रहे है। इसके साथ ही मैदानी क्षेत्रों में बढ़ते पारे के कारण मैदानी इलाकों से लोग पर्वतीय इलाको का रूख कर रहे है।चारधाम यात्रा के चलते तीर्थ यात्री केदारनाथ-बदरीनाथ, गंगोत्री दर्शन के लिए पहुंच रहे है।

gyan-vigyan


इन जिलो के लिए जारी किया है IMD ने अलर्ट
मौसम विज्ञान विभाग IMD ने उत्तराखंड में मौसम को लेकर जो अलर्ट जारी किया है उसके अनुसार कुमांऊ मंडल के नैनीताल,उधम सिंह नगर और गढ़वाल मंडल के टिहरी,उत्तरकाशी,पौड़ी,देहरादून,हरिद्वार जिलों में कही कही पर तेज गर्जना के साथ आकाशीय बिजली के चमकने,बारिश और ओलावृष्टि होने और 70 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से तेज झक्कड़ चलने की आशंका जताई गई है। मौसम विज्ञान विभाग IMD देहरादून के निदेशक डा विक्रम सिंह ने बताया कि 11 जून से लेकर 14 जून तक ओरेंज अलर्ट जारी किया गया है।


डा विक्रम सिंह ने बताया कि पर्वतीय इलाकों में ओलावृष्टि और बारिश होने से तापमान में हल्की गिरावट होगी। वही तेज हवाओं के झक्कड से फसलों को नुकसान पहुंच सकता है।