बिना पैसा लगाकर कमाना चाहते है,तो शुरू करें यह काम,5000 रूपया महीना स्टाइपंड,साथ में बहुत कुछ

Newsdesk Uttranews
3 Min Read

आज के दौर में बेरोजगारी एक बड़ी समस्या बनी हुई है।जहां सरकारी क्षेत्र में जबदरस्त कंपटीशन के साथ ही नौकरियां सीमित मात्रा में है तो प्राइवेट सैक्टर में भी हाल इससे जुदा नही है। बिजनेस करने के लिए उस क्षेत्र की समझ और अच्छा खासा पैसा चाहिए होता है और उसमें भी यह गारंटी नही है कि बिजनेस चल ही जाए। आज हम आपको एक ऐसा बिजनेस बताने जा रहे है जिसमें आप बिना पैसा लगाकर मेहनत कर अच्छा खासा पैसा कमा सकते है।

new-modern


सरकारी क्षेत्र की जीवन बीमा कंपनी भारतीय जीवन बीमा निगम अल्मोड़ा ग्रामीण क्षेत्र के शिक्षित युवक और युवतियों के लिए रोजगार का एक अवसर दे रहा है। इसमें पांच हजार रूपया महीना मासिक वृति के साथ ही आकर्षक कमीशन और बोनस दिया जाएगा।


एलआईसी अभिकर्ता के रूप में अगर आपका काम चल निकला तो आप वाहन खरीदने के लिए अग्रिम धनराशि,त्यौहार,शादी,नामकरण आदि मौके पर अग्रिम ऋण,अग्रिम होम लोन जैसी सुविधाओं के हकदार हो सकते है। एलआईसी कैटेगरी के अनुसाार अपने अभिकर्ताओं को गैज्युटी,एलटीसी,विभागीय समूह बीमा,स्वास्थ्य बीमा की सुविधा भी देती है। इसके साथ ही भारतीय जीवन बीमा निगम ​किए गए काम के आधार पर बनाए क्लब मेंबर के सदस्य अभिकर्ताओं को क्लास 2 ऑफिसर की नौकरी के लिए 50 प्रतिशत का रिज़र्वेशन और अधिकतम आयु सीमा में 10 वर्षो की छूट का लाभ भी देती है। इसके अलावा निजी कार्यालय के लिए कार्यालय भत्ता एवम बहुत से अन्य लाभ भी मिलते है।


अर्हतायें
इसके लिए न्यूनतम शैक्षिक योग्यता 10th पास होना जरूरी है,वही आयु 18 से 35 वर्ष के बीच में होनी चाहिए। SC/ST वर्ग के अभ्यर्थियों को नियमानुसार 5 वर्ष की अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी। इन पदों के लिए अंतिम तिथि 22 दिसम्बर 2023 है। कुल 30 पद भरे जाने है। अधिक जानकारी के लिए विकास अधिकारी संजीव कुमार से उनके मोबाइल नंबर 9412044017, 9756074501 पर सम्पर्क कर सकते है। विकास अधिकारी संजीव कुमार ने बताया कि उपरोक्त पद के लिए 20 दिसम्बर 2023 से पहले आपका LIC में पंजीकरण होना अनिवार्य है। उन्होंने इच्छुक बेरोजगारों से अपना आधारकार्ड, पैनकार्ड, कक्षा 10 का प्रमाणपत्र के साथ उनसे संपर्क करने की अपील की है।