shishu-mandir

चेहरे पर लाना है निखार तो दही और ब्लैकबेरी का लगाएं फेस पैक

Newsdesk Uttranews
3 Min Read

new-modern
gyan-vigyan

नई दिल्ली। लोग चाहते हैं कि वो हमेशा जवान दिखे, उनके चेहरे पर निखार रहे। लेकिन ढलती उम्र के साथ चेहरे पर झुर्रियां आना लाजमी है, लेकिन कुछ लोगों के चेहरे पर उम्र से पहले ही झुर्रियां आ जाती हैं। ऐसे में वो जवानी में भी बूढ़े जैसे दिखने लगते हैं। इससे बचने के लिए लोग कई तरह के प्रोडक्ट्स इस्तेमाल करते हैं, जो कैमिकल से भरपूर होते हैं। इसकी वजह से ये चीजें हमारे चेहरे पर निखार नहीं ला पाती हैं, जिसके कारण हमारे हाथ निराशा लगती है। लेकिन अगर आप सच में अपने चेहरे पर गजब का निखार लाना चाहते हैं, तो इसमें आपकी मदद ब्लैकबेरी और दही कर सकते हैं। आप इसका फेस पैक अपने चेहरे पर लगा सकते हैं, और इसमें मौजूद पोषक तत्व आपके चेहरे को नया निखार दे सकते हैं। तो चलिए जानते हैं इसके बारे में।

saraswati-bal-vidya-niketan

ये चीजें चाहिए

  • दरअसल, दही और ब्लैकबेरी में कई पोषक तत्व मौजूद होते हैं, और चेहरे को निखार देने के अलावा स्किन से जुड़ी दिक्कतों को भी दूर करने में आपकी मदद करते हैं। ऐसे में आपको इस फेस पैक को तैयार करने के लिए दही, चार-पांच ब्लैकबेरी, शहद और गुलाब जल चाहिए। इन सबकी मदद से ही आप इस फेस पैक को तैयार कर सकते हैं, जो आपकी स्किन को पोषण भी देगा।

ऐसे करें तैयार

  • इस फेस पैक को बनाने के लिए आप सबसे पहले एक कटोरी में ब्लेकबेरी को अच्छे से मैश कर लें। इसके बाद इसमें एक चम्मच दही, एक चम्मच शहद और फिर एक चम्मच गुलाब जल मिला लें। इसके बाद इन सभी चीजों को आपस में अच्छे से मिला लें। इसके बाद आपका फेस पैक तैयार है।

ऐसे लगाएं इस फेस पैक को

  • अब जब आपका फेस पैक बनकर तैयार है, तो आपको इसे लगाना है। आपको सबसे पहले इसे अपने चेहरे पर अच्छे से लगाना है, साथ ही आप इसे अपनी गर्दन पर भी लगा सकते हैं। इसके बाद कम से कम 20 मिनट तक इसे ऐसे ही छोड़ दें, और फिर हल्के हाथों से चेहरे पर दो मिनट तक मसाज करें। आखिर में इसे सादे पानी से धो लें। आपको सप्ताह में दो बार ऐसा करना है। इससे आपको काफी फायदा मिल सकता है।

मिल सकते हैं ये फायदे

-चेहरे की झुर्रियों को दूर करने में मदद

-स्किन ग्लोइंग और सॉफ्ट होगी

-स्किन को सूरज की हानिकारक यूवी किरणों से बचने में मदद मिलेगी

-मुंहासों को दूर करने में और चेहरे की सूजन को कम करने में भी मदद मिलेगी

-ऑयली स्किन के लिए काफी फायदेमंद है।