Join WhatsApp Group

News-web

अगर मिल जाए ऐसे दोस्त तो फिर दुश्मनों की जरूरत ही क्या है, वायरल हेल्पिंग वीडियो को देखकर भन्ना जाएगा आपका भी दिमाग

Published on:

एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसे देखने के बाद आप भी सोचेंगे कि ऐसे मददगार ना ही मिले तो अच्छा है। वीडियो में क्या दिखा यह जानकर आप भी अपना सर पकड़ लेंगे।

इंसान जब किसी की मुसीबत में मदद करता है तो हर कोई उसकी तारीफ भी करता है। मुसीबत में पड़ा इंसान मददगार की तलाश में भी रहता है। मगर कभी-कभी कुछ ऐसे लोग भी मिल जाते हैं जिनकी मदद एक मुसीबत बन जाती है। सोशल मीडिया पर जो वीडियो वायरल हो रहा है उसमें भी कुछ ऐसा ही नजर आ रहा है।

वायरल वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक शख्स ने दूसरे की मदद की जिसके बाद मदद लेने वाले इंसान को मुसीबत का सामना करना पड़ा।आइए फिर आपको बताते हैं कि ऐसा क्या हुआ जो मदद के बाद भी शख्स को दिक्कत ही हुई।

ऐसी मदद से बचना ही ठीक है

वायरल हो रहे वीडियो को देखने के बाद आपका भी दिमाग खराब हो जाएगा। वीडियो में दो लोग एक शख्स की मदद कर रहे हैं। मगर आखिर में मदद लेने वाले शख्स को उनकी मदद लेना भारी पड़ जाता है। वायरल वीडियो में दिख रहा है कि एक शख्स साइकिल पर है और दो लोग बाइक पर जा रहे हैं। बाइक पर पीछे बैठा हुआ आदमी साइकिल सवार के हाथ को पकड़ लेता है ताकि वह आदमी बिना पैडल मारे तेज रफ्तार से आगे बढ़ सके । मगर बाइक की रफ्तार तेज थी और इसी कारण साइकिल की भी रफ्तार बढ़ जाती है।

इसके बाद बाइक पर बैठा शख्स साइकिल सवार के हाथ को अचानक से उसी रफ्तार पर छोड़ देता है। इस वजह से साइकिल सवार का बैलेंस बिगड़ जाता है और वह सड़क पर नीचे गिर जाता है। यह काफी खतरनाक हो सकता था अगर उसी समय कोई गाड़ी उस जगह से गुजर रही होती।

इस वीडियो को माइक्रो ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म एक्स पर @PalsSkit नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है। वीडियो को शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा है, ‘किसी की मदद ऐसा करो कि वो चार दिन तक गाली दे।’ खबर लिखे जाने तक वीडियो को 4 लाख 86 हजार से अधिक लोगों ने देख लिया है।

वीडियो देखने के बाद एक यूजर ने लिखा- आज के बाद कोई इन भइया की मदद करेगा तो ये भइया हाथ जोड़ लेंगे। दूसरे यूजर ने लिखआ- बेचार को बहुत लगी होगी। तीसरे यूजर ने लिखा- बहुत गलत है, ऐसा नहीं करना चाहिए। वहीं एक यूजर ने लिखा- ऐसी भी मदद नहीं करनी थी।